Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Rohit Sharma की वजह से नंबर तीन पर खेलने को मजबूर Shubman Gill, भारतीय कप्तान ने खुद किया खुलासा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन में 3 जनवरी से खेला जाना है। मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि क्यों शुभमन गिल नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए पहले टेस्ट में उतरे थे। हिटमैन ने कहा कि उनको निजी तौर पर इस पोजिशन पर खेलने से खासी नफरत है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 03 Jan 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs SA: रोहित शर्मा ने बताया है कि क्यों शुभमन गिल नंबर तीन पर खेल रहे हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल ओपनिंग की जगह पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। गिल को सेंचुरियन में यह पोजिशन बिल्कुल भी रास नहीं आई थी और वह पहली इनिंग में 2 और दूसरी में 26 रन बनाकर चलते बने थे।

हालांकि, गिल को नंबर तीन की पोजिशन पर बैटिंग करने रोहित शर्मा की वजह से आना पड़ा था। हिटमैन ने दूसरे टेस्ट मैच के आगाज से पहले इस बात का खुद खुलासा किया है।

रोहित की वजह से नंबर तीन पर खेल रहे गिल

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए बताया कि नंबर तीन की पोजिशन पर खेलने उनको बिल्कुल भी पसंद नहीं है। उन्होंने कहा, "मुझे निजी तौर पर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। आप या तो पारी का आगाज कीजिए या फिर थोड़ा इंतजार करके पांच या छह नंबर पर बैटिंग करने आइए। जब से मैंने ओपनिंग करना शुरू किया है, तब से नंबर से लेकर सात तक की बैटिंग पोजिशन मुझे किसी के लिए भी सही नहीं लगती है (हंसते हुए)।"

यह भी पढ़ेंIND vs SA: केपटाउन में Sachin Tendulkar के एक और बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचेंगे Virat Kohli, धोनी-सहवाग को पीछे छोड़ेंगे KL Rahul

भारतीय कप्तान ने की गिल की तारीफ

भारतीय कप्तान ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी स्मार्ट क्रिकेटर हैं और वह अपनी बल्लेबाजी को बखूबी समझते हैं। उन्होंने कहा, "गिल बहुत ही स्मार्ट हैं और वह अपनी बैटिंग को काफी अच्छे से समझते हैं। वह नंबर तीन पर खेलना पसंद करते हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में इस पोजिशन पर बैटिंग की है। उन्होंने ओपनिंग सिर्फ लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ही की है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ओपन किया है, पर वह यह उनका खुद का फैसला था। उनको लगता है कि वह इस पोजिशन पर हमारे लिए अच्छा कर सकते हैं।"