Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA ODI: Ruturaj Gaikwad आखिर क्‍यों तीसरे वनडे में नहीं खेल रहे हैं? BCCI ने फैंस को दी बड़ी अपडेट

भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच (IND vs SA) के लिए प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए। रुतुराज की जगह रजत पाटीदार को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला। वहीं कुलदीप यादव को तीसरे वनडे के लिए आराम दिया गया है और उनकी जगह प्लेइंग-11 में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला। ऐसे में जानते हैं रुतुराज गायकवाड़ क्यों तीसरे वनडे मैच नहीं खेल रहे?

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 21 Dec 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: Ruturaj Gaikwad क्यों नहीं खेल रहे है तीसरा ODI मैच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ruturaj Gaikwad Injury:भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 3rd ODI) के तीसरे वनडे मैच के लिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली। तीसरे वनडे में रजत पाटीदार को डेब्यू करने का मौका मिला, जिन्होंने साई सुदर्शन के साथ पारी का आगाज किया।

रुतुराज गायकवाड़ तीसरा वनडे मैच रिंग फिंगर में लगी चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दी। केएल राहुल ने टॉस के दौरान ये बताया कि रुतुराज गायकवाड़ पिछले मैच में फील्डिंग के दौरान उंगली पर लगी चोट की वजह से मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

IND vs SA: Ruturaj Gaikwad क्यों नहीं खेल रहे है तीसरा ODI मैच?

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ये जानकारी देते हुए लिखा, अपडेट- दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रिंग फिंगर में चोट लगी थी, जिससे वह पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजरें बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 30 साल की उम्र में Rajat Patidar का हुआ ODI डेब्यू, बचपन में बॉलर बनने की थी ख्वाहिश, लेकिन बल्ले से चमका RCB स्टार

बता दें कि भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच (IND vs SA) के लिए प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए। रुतुराज की जगह रजत पाटीदार को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला। वहीं, कुलदीप यादव को तीसरे वनडे के लिए आराम दिया गया है और उनकी जगह प्लेइंग-11 में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला।

— BCCI (@BCCI) December 21, 2023

Ruturaj Gaikwad साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रहे फ्लॉप

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पहले और दूसरे वनडे मैच में फ्लॉप नजर आए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रुतुराज का बल्ला नहीं चला। पहले वनडे में रुतुराज 5 रन और दूसरे वनडे में 4 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे थे।