Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: माथे पर लगी गेंद, हाथ भी कर डाला जख्मी, फिर भी डटे रहे Shardul, 'लॉर्ड' के जज्बे के आगे टूटा SA के गेंदबाजों का हौसला

शार्दुल ठाकुर जब बल्लेबाजी करने उतरे तो टीम इंडिया मुश्किल में थी। 121 के स्कोर पर भारत के छह बल्लेबाजों पवेलियन लौट चुके थे। शार्दुल ने मोर्चा संभाला और केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया। 24 रन की छोटी लेकिन कारगर पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शार्दुल के शरीर पर जमकर निशाना साधा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 26 Dec 2023 08:29 PM (IST)
Hero Image
Shardul Thakur; शार्दुल ठाकुर के शरीर को साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने निशाना बनाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीShardul Thakur IND vs SA: शार्दुल ठाकुर ने एकबार फिर विदेशी सरजमीं पर अपनी बल्लेबाजी से महफिल लूटी है। गाबा में ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद शार्दुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में भी मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया।

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शार्दुल का विकेट झटकने के लिए उनके शरीर को निशाना बनाया। 'लॉर्ड' शार्दुल का एकबार माथा चोटिल हुआ, तो दूसरी दफा रफ्तार भरी गेंद से उनका हाथ जख्मी हुआ। हालांकि, इसके बावजूद शार्दुल मैदान पर डटे रहे।

शार्दुल के शरीर को बनाया निशाना

शार्दुल ठाकुर जब बल्लेबाजी करने उतरे, तो टीम इंडिया मुश्किल में थी। 121 के स्कोर पर भारत के छह बल्लेबाजों पवेलियन लौट चुके थे। शार्दुल ने मोर्चा संभाला और केएल राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया। 24 रन की छोटी, लेकिन कारगर पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शार्दुल के शरीर पर जमकर निशाना साधा।

— Hyun daiamani (@Hyundaisamani) December 26, 2023

पारी के 44वें ओवर में गेराल्ड कोएत्जी की रफ्तार भरी एक गेंद शार्दुल के हेलमेट पर जोर से आकर लगी, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाज कुछ देर तक बेहद परेशानी में नजर आया। शार्दुल ने जब अपना हेलमेट उतारा, तो उनका माथा गेंद लगने की वजह से फुला हुआ था। शार्दुल के माथे पर सूजन साफतौर पर नजर आई।

यह भी पढ़ेंBBL 2023: 5 रन पर गिरे 7 विकेट, तीन बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता; बिग बैश लीग में मजाक बना पर्थ स्कॉर्चर्स का बैटिंग ऑर्डर

हाथ भी हुआ जख्मी

पारी के 47वें ओवर में शार्दुल ठाकुर के हाथ को कगिसो रबाडा ने जख्मी किया। रबाडा की गेंद अचानक से काफी तेज उछली और सीधे शार्दुल के हाथ पर आकर लगी। भारतीय बल्लेबाज दर्द से कराहते हुए नजर आया और फिजियो को मैदान पर आना पड़ा।

शार्दुल के हाथ की थोड़ी देर सिकाई की गई, जिसके बाद वह बल्लेबाजी करने के लिए दोबारा तैयार हो सके। शार्दुल 33 गेंदों पर 24 रन की पारी खेलने के बाद रबाडा का शिकार बने। एल्गर के हाथों में कैच थमाने के बाद शार्दुल खुद से बेहद निराश भी दिखाई दिए।