Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: बीच मैदान पर टला बड़ा हादसा! शॉट लगाते हुए हवा में उड़ा Shreyas Iyer का बैट; सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

भारतीय टीम की पारी के 9वें ओवर में श्रेयस अय्यर ने गेंदबाज बर्गर की शॉर्ट पिच गेंद पर जोर से पुल शॉट खेलने का प्रयास किया। इसी दौरान अय्यर बल्ले पर अपनी ग्रीप गंवा बैठे और बैट उनके हाथ से छूट गया। अय्यर का बल्ला स्क्वायर लेग के पास जाकर गिरा। हालांकि अय्यर बिना बैट के ही रन के लिए दौड़ पड़े।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Dec 2023 09:05 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: श्रेयस अय्यर का बल्ला शॉट लगाते वक्त हाथ से छूट गया। फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में एक बड़ा हादसा टल गया। अर्धशतकीय पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर का बल्ला शॉट लगाते हुए हाथ से छूट गया। अय्यर का बैट काफी दूर जाकर गिरा। गनीमत यह रही कि अय्यर का बैट किसी भी खिलाड़ी को जाकर नहीं लगा। भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे मुकाबले में 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया।

अय्यर के हाथ से छूटा बल्ला

भारतीय टीम की पारी के 9वें ओवर में श्रेयस अय्यर ने गेंदबाज बर्गर की शॉर्ट पिच गेंद पर जोर से पुल शॉट खेलने का प्रयास किया। इसी दौरान अय्यर बल्ले पर अपनी ग्रीप गंवा बैठे और बैट उनके हाथ से छूट गया। अय्यर का बल्ला स्क्वायर लेग के पास जाकर गिरा। हालांकि, अय्यर बिना बैट के ही रन के लिए दौड़ पड़े। अय्यर के बैट को रेसी वेन डर डुसेन ने लौटाया, जिसको देखकर भारतीय बल्लेबाज मुस्कुराता हुआ नजर आया।

अय्यर ने खेली दमदार पारी

श्रेयस अय्यर का बल्ला पहले वनडे मुकाबले में जमकर बोला। अय्यर ने 45 गेंदों पर 6 चौके और एक गगनचुंबी छक्के की मदद से 52 रन की दमदार पारी खेली। रुतुराज गायकवाड़ के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए डेब्यूटेंट साई सुदर्शन के साथ मिलकर 88 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: Arshdeep Singh की सफलता के पीछे KL Rahul का रहा बड़ा हाथ, 'प्लेयर ऑफ द मैच' जीतने के बाद युवा गेंदबाज ने किया खुलासा

श्रेयस जब 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे, तो भारतीय टीम जीत की दहलीज पर खड़ी थी। सुदर्शन ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 55 रन बनाए।

टीम इंडिया ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम ने 117 रन के टारगेट को 200 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया। साउथ अफ्रीका की धरती पर यह किसी भी टीम द्वारा गेंदों के लिहाज से मेजबान टीम के खिलाफ दर्ज की गई वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत है। इसके साथ ही भारत ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपनी चौथी सबसे बड़ी जीत का भी स्वाद चखा है।