Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: जीरो पर पवेलियन लौटे शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल का भी नहीं खुला खाता; साउथ अफ्रीका पहुंचते ही खुल गई पोल

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मैच की तीसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल मार्को जेनसन की गेंद पर गलती कर बैठे और डेविड मिलर को आसान सा कैच देकर बिना खाता खोले चलते बने। शुभमन गिल भी यशस्वी की राह पर चल पड़े और अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 12 Dec 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: शुभमन गिल और यशस्वी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की धरती पर भारतीय सलामी बल्लेबाजों का आगाज अच्छा नहीं हुआ है। सेंट जॉर्ज पार्क के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनों ही बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। यशस्वी को मार्को जेनसन ने पवेलियन की राह दिखाई, तो गिल को लिजाड विलियम्स ने चलता किया।

गिल-यशस्वी का नहीं खुला खाता

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मैच की तीसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल मार्को जेनसन की गेंद पर गलती कर बैठे और डेविड मिलर को आसान सा कैच देकर बिना खाता खोले चलते बने।

इसके बाद शुभमन गिल भी यशस्वी की राह पर चल पड़े और अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए। गिल ने रिव्यू का भी इस्तेमाल किया, लेकिन थर्ड अंपायर का फैसला भी साउथ अफ्रीका के पक्ष में आया।

रुतुराज की जगह मिला है गिल को मौका

शुभमन गिल को दूसरे टी-20 में रुतुराज गायकवाड़ की जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। गिल वर्ल्ड कप 2023 के बाद पहला मैच खेलने मैदान पर उतरे हैं। रुतुराज बीमार होने के चलते इस मुकाबले को मिस कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में रुतुराज का प्रदर्शन जोरदार था और उन्होंने शतक भी ठोका था।

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd T20: Suryakumar Yadav ने हासिल किया बड़ा मुकाम, Virat Kohli के महारिकॉर्ड की कर डाली बराबरी; Babar Azam भी इस तरह छूटे पीछे

जडेजा-सिराज की भी वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में रेस्ट करने के बाद रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। जडेजा दूसरे टी-20 में उपकप्तान की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। वहीं, विश्व कप 2023 में गेंद से फीके नजर आए सिराज के पास इस दौरे पर एकबार फिर खुद को साबित करने का मौका होगा।

ईशान किशन को नहीं मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। बतौर विकेटकीपर टीम मैनेजमेंट और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जितेश शर्मा पर भरोसा दिखाया है। जितेश का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में दमदार रहा था और उन्होंने अपने लंबे-लंबे सिक्स से खूब महफिल लूटी थी।