Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Test: सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के होश उड़ाने के लिए Shubman Gill हैं तैयार, तूफानी शतक जड़कर मचाई खलबली

प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर मीडिया को बाहर रखा गया। जहां भारतीय टीम ने बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास किया। प्रैक्टिस मैच के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक जमाया। उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा। वह दूसरों को मौका देने के चलते रिटायर्ड आउट हो गए। ऐसे में गिल ने शानदार शतक जड़कर विरोधी टीम में खलबली मचा दी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 22 Dec 2023 05:27 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA Test: Shubman Gill ने टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में जमाया शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shubman Gill Century: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है, जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। इसके बाद अब भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर ली है।

26 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने अभ्यास शुरू कर दिया, जिसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने टीम में आपस में खेले गए मैत में शतक जड़ा।

तीसरे नंबर पर उतरे गिल ने तीन दिन के मैच के दूसरे दिन शतक जमाया। हालांकि, मीडिया को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में जाने की इज्जात नहीं थी। न्यूज एजेंसी पीटी की रिपोर्ट के अनुसार, गिल की फॉर्म में वापसी हुई है।

IND vs SA Test: Shubman Gill ने टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में जमाया शतक

दरअसल, प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर मीडिया को बाहर रखा गया। जहां भारतीय टीम ने बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास किया। प्रैक्टिस मैच के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक जमाया। उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा। वह दूसरों को मौका देने के चलते रिटायर्ड आउट हो गए। ऐसे में गिल ने शानदार शतक जड़कर विरोधी टीम में खलबली मचा दी है।

यह भी पढ़ें:Tushar Deshpande: CSK के फास्ट बॉलर ने जीवन की नई पारी का किया आगाज, 'स्कूल क्रश' से रचाया ब्याह; देखें खूबसूरत तस्वीरें

IND vs SA: शुभमन गिल का टेस्ट करियर इस प्रकार

बता दें कि शुभमन गिल ने टेस्ट में कुल 18 मैच खेलते हुए 966 रन बनाए है, जिसमें उन्होंने 2 शतक, 4 अर्धशतक जड़े हैं। गिल का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 128 रन का रहा है।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा

IND vs SA: टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट- 26-30 दिसंबर, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट- 3-7 जनवरी, केपटाउन

यह भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: Team India को लगा बड़ा झटका, स्टार बैटर चोटिल होने के चलते साउथ अफ्रीका दौरे से हुआ बाहर