Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC Point Table: शर्मनाक हार से Team India का हुआ भारी नुकसान, टॉप पर पहुंचा SA; सीरीज गंवाने के बावजूद नहीं बदली Pakistan की पोजीशन

भारतीय टीम को सेंचुरियन में मिली हार का भारी नुकसान झेलना पड़ा है। डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में रोहित ब्रिगेड अब एक पायदान नीचे खिसक गई है। सीरीज के आगाज से पहले पांचवें नंबर पर मौजूद टीम इंडिया अब छठे पायदान पर आ गई है। भारत को पहले टेस्ट में बुरी तरह से रौंदने का जबरदस्त फायदा साउथ अफ्रीका की टीम को पहुंचा है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 29 Dec 2023 03:29 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: टीम इंडिया को डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली WTC Latest Point Table: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार का खामियाजा टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी उठाना पड़ा है। सेंचुरियन में पहला टेस्ट एक पारी और 32 रन से गंवाने के बाद रोहित एंड कंपनी टेबल में टॉप फाइव से बाहर हो गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने नंबर एक की पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज गंवाने के बाद बावजूद पाकिस्तान टीम की पोजीशन नहीं बदली है।

टीम इंडिया को हुआ भारी नुकसान

भारतीय टीम को सेंचुरियन में मिली हार का भारी नुकसान झेलना पड़ा है। डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में रोहित ब्रिगेड अब एक पायदान नीचे खिसक गई है। सीरीज के आगाज से पहले पांचवें नंबर पर मौजूद टीम इंडिया अब छठे पायदान पर आ गई है। पहले टेस्ट में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा। दूसरी इनिंग में भारत की पूरी टीम महज 131 रन बनाकर सिमट गई।

टॉप पर पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम

अपनी सरजमीं पर भारत को पहले टेस्ट में बुरी तरह से रौंदने का जबरदस्त फायदा साउथ अफ्रीका की टीम को पहुंचा है। साउथ अफ्रीका सेंचुरियन टेस्ट में मिली जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है। पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका की ओर से बल्लेबाजी में डीन एल्गर ने 185 रन की धमाकेदार पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और नांद्रे बर्गर ने जमकर कहर बरपाया।

यह भी पढ़ेंSA vs IND: अब साउथ अफ्रीका की खैर नहीं! Mohammad Shami की जगह भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुआ यह तेज गेंदबाज

पाकिस्तान की नहीं बदली पोजीशन

मेलबर्न के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में हार झेलने के बावजूद पाकिस्तान की पोजीशन डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में नहीं बदली है। टीम दूसरे पायदान पर बनी हुई है। रोमांच से भरपूर मुकाबले में कंगारू टीम ने पाकिस्तान को 79 रन से हार का स्वाद चखाया। इस हार के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज भी गंवा दी है।