Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA Test Match: नए साल में छाया 'मियां मैजिक', मोहम्‍मद सिराज ने केप टाउन में कहर बरपाते हुए बनाया धांसू रिकॉर्ड

IND vs SA Test Match साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। सिराज ने अपने चौथे ओवर में सबसे पहले एडन मार्क्रम को चलता किया। इसके बाद सिराज ने कप्तान डीन एल्गर को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सिराज ने टोनी डीजॉर्जी डेविड बेडिंघम काइल वेरेन मार्को यानसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 03 Jan 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज ने छह विकेट चटकाए।(फोटो सोर्स: एपी)

स्पोर्ट्स डेस्क,केपटाउन। IND vs SA Test Match। साउथ अफ्रीका के केपटाउन में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की शानदार गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। दूसरे टेस्ट मैच में डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन मोहम्मद सिराज ने छह विकेट झटक कर पहली ही पारी में मेजबान टीम को गेम में पीछे धकेल दिया है। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 6-15 रन बनाए। सिराज ने नौ ओवर के स्पैल में अपनी लाइन और लेंथ से शानदार प्रदर्शन किया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर सिमट गई। सिराज के अलावा मुकेश कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट चटकाए। 

सिराज ने लिए छह विकेट 

सिराज ने अपने चौथे ओवर में सबसे पहले एडन मार्क्रम को चलता किया। इसके बाद सिराज ने कप्तान डीन एल्गर को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सिराज ने टोनी डीजॉर्जी, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेन, मार्को यानसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

टेस्ट क्रिकेट में केपटाउन में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

2011  एस श्रीसंत

2011  हरभजन सिंह

2022  जसप्रीत बुमराह

2024 मोहम्मद सिराज*

सीरीज में बराबरी करने उतरी है रोहित की पलटन

बता दें कि भारतीय टीम सीरीज 1-1 से बराबर करने के इरादे से यह मुकाबला खेल रही है। भारतीय टीम को सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में एक पारी और 32 रन की शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत की प्लेइंग 11 - रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 - डीन एल्‍गर (कप्तान), एडेन मार्करम, टोनी डी जॉर्जी, ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेनी, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: Rohit Sharma की वजह से नंबर तीन पर खेलने को मजबूर Shubman Gill, भारतीय कप्तान ने खुद किया खुलासा