Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 1st ODI Pitch, Weather Report: भारत-श्रीलंका पहले वनडे के लिए जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Ind vs SL match 1st ODI Pitch report श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारत अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुका है। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 10 जनवरी को वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 10 Jan 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
Ind vs SL match 1st ODI Pitch Report (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क, IND vs SL 1st ODI Match Pitch Report। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम कल यानी 10 जनवरी को वनडे सीरीज (IND vs SL 1st ODI) का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेलने वाली है। दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी अहम होने वाली है।

गुवाहाटी में भारतीय टीम दूसरी बार वनडे खेलेगी, बल्कि श्रीलंका टीम पहली बार इस मैदान पर एकदिवसीय मुकाबला खेलने उतरेगी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते है कि पहले ODI मैच के लिए मौसम और पिच का मिजाज कैसा होगा।

IND vs SL 1st ODI Match: जानें कैसी रहेगी बरसापारा की पिच?

दरअसल, भारत और श्रीलंका (IND vs SL 1st ODI Match Pitch Report) के बीच 10 जनवरी को पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आमतौर पर बरसापारा की पिच धीमी है, लेकिन यहां पर खेले गए पिछले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले काफी हाई स्कोरिंग रहे है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 मैच में 400 से ज्यादा रन बने थे, ऐसे में अब तक खेले गए मुकाबलों को देखते हुए ये माना जाता है कि ये पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रही है।

बता दें कि इसी मैदान पर साल 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए वनडे मैच में 645 से ज्यादा रन बने थे। उस वक्त भारत ने 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। ऐसे में ये माना जा रहा है कि भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में जो टीम टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करेगी वह ज्यादा फायदे में रहेगी।

IND vs SL 1st ODI Weather Report: ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज़

भारत और श्रीलंका (IND vs SL 1st ODI Weather Report) के बीच पहले वनडे मैच में मौसम गर्म रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार गुवाहाटी में बारिश होने की संभावाना बिल्कुल 10 प्रतिशत है। हालांकि तापमान में रात के समय में गिरावट देखने को मिलेगी और तापमान 27 डिग्री से लुढ़क कर 17 डिग्री तक पहुंच जाएगा। ऐसे में ये माना जा रहा है कि पहले वनडे मैच में बारिश खेल का मजा खराब नहीं करेगी।

यह भी पढ़िए:

IND vs SL: 25 साल के सूखे को खत्म करना चाहेंगी श्रीलंका टीम, जानें दोनों टीमों के बीच ODI सीरीज का रिकॉर्ड?

रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के भविष्‍य पर तोड़ी चुप्‍पी, बोले- 'मैंने यह फैसला लिया है'