Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

155 Kmph की गति वाली गेंद से उमरान मलिक ने श्रीलंकाई कप्‍तान को किया ढेर, देखें वीडियो

Umran Malik श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 155 की रफ्तार से गेंद डाली और श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को अपने जाल में फंसाया। इस दौरान शनाका 27 गेंदों पर 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 04 Jan 2023 09:36 AM (IST)
Hero Image
Dasun Shanaka, wicket taken by Umran Malik(Photo-Design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Umran Malik। भारत और श्रीलंका (IND vs SL 1st T20) के बीच 3 जनवरी को खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने शानदार प्रदर्शन किया। बता दें पहले टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 2 रनों से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही सीरीज में भारत ने 1-0 से अजय बढ़त बना ली है।

वहीं उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस मैच में 155 की रफ्तार से गेंद डाली और श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को अपने जाल में फंसाया। ये गेंद पूरे मैच की सबसे खतरनाक गेंद थी, जिस पर शनाका ने चौका मारने का प्रयास जरूर किया, लेकिन युजवेंद्र चहल ने कवर पर उनका कैच लपक लिया।

Umran Malik ने 155 Kph की रफ्तार से श्रीलंकाई कप्तान को भेजा पवेलियन

दरअसल, भारतीय टीम के युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 17वें ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका का विकेट चटकाया। बता दें इस ओवर की तीसरी गेंद पर उमरान ने यॉर्कर फेंकी, जिस पर शनाका भौचक्के नजर आए और गेंद उनके टांगों के बीच से विकेटकीपर ईशान किशन के पास पहुंच गई।

भले ही अंपायर ने इस गेंद पर उन्हें आउट नहीं दिया, लेकिन इसकी अगली गेंद पर उमरान ने 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जिस पर शनाका ने बल्ला जरूर चलाया, लेकिन वो कैच आउट हो गए। ऐसे में उमरान मलिक की तेजतर्रार गेंद पर शनाका ने अपना विकेट गंवाया और वो 27 गेंदों पर 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

IND vs SL: पहले टी-20 मैच में उमरान ने चटकाए 2 अहम विकेट

बता दें श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 162 रन बनाए, जिसके बाद श्रीलंका टीम 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम नजर आई और 160 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से उमरान मलिक (Umran Malik) ने 4 ओवर फेंके और 2 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.75 का रहा। उमरान के अलावा शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में 4 विकेट चटकाए। 

यहां भी पढ़िए:

IND vs SL: भारत की 'युवा ब्रिगेड' ने श्रीलंका को रोमांचक मैच में हराया, ये हैं जीत के 5 हीरो

IND vs SL: आखिरी ओवर के रोमांच पर हार्दिक ने दी प्रतिक्रिया, अक्षर ने डाला था 20वां ओवर