Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच से पहले दिखेगी फुटबॉल की झलक, महान फुटबॉलर Pele को दी जाएगी श्रद्धांजलि

कैब ने मोहन बगान क्लब के बचे हुए सदस्यों को आमंत्रित किया है। वहीं श्रीलंका के पूर्व कप्तान संगकारा बेल बजाकर मैच का उद्घाटन करेंगे। कैब के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने कहा कि “पारी के ब्रेक के दौरान लेजर शो का आयोजन किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 11 Jan 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
ईडन गार्डन्स में पेले को दी जाएगी श्रद्धांजलि।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा एक दिवसीय मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पार्क में खेला जाएगा। मैच से पहले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को श्रद्धांजलि देगा। इस दौरान CAB बिग स्क्रीन पर पेले के फुटेज दिखाए जाएगें। बता दें कि 24 सितंबर, 1977 को पेले मोहन बागान के खिलाफ न्यूयॉर्क कॉसमॉस क्लब के लिए खेलने के लिए ईडन गार्डन्स आए थे।

कैब ने मोहन बगान क्लब के बचे हुए सदस्यों को आमंत्रित किया है। वहीं, श्रीलंका के पूर्व कप्तान संगकारा बेल बजाकर मैच का उद्घाटन करेंगे। कैब के संयुक्त सचिव देवव्रत दास ने कहा कि “पारी के ब्रेक के दौरान लेजर शो का आयोजन किया गया है। टिकटों की मांग काफी कम थी, लेकिन गुवाहाटी में मंगलवार को पहले वनडे में विराट कोहली के शानदार शतक के बाद इसमें तेजी आई।”

29 दिसंबर को हुआ था पेले का निधन

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले का पिछले महीने 29 दिसंबर को 82 साल की उम्र में निधन हो गया था। तीन बार के विश्व कप विजेता कैंसर की बीमारी के चलते एक महीने से अधिक समय से अस्पताल में भर्ती थे। पेले का 2021 से कोलन कैंसर का इलाज चल रहा था।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे

पेले का कॉफिन 2 जनवरी को सैंटोस पहुंचा, जहां हजारों फैंस ने उनके पूर्व क्लब के मैदान में उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कई प्रशंसको ने 10 नंबर की शर्ट पहनी थी। बता दें कि भारत ने पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 67 रन से हराया था। विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया था। भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SL 1st ODI: विराट के सामने फीका पड़ा शनाका का शतक, भारत ने पहला ODI बड़े अंतर से जीता

यह भी पढ़ें- Prithvi Shaw Triple Hundred: पृथ्वी शॉ ने तोड़ा सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर का रिकॉर्ड