Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 2nd Odi Pitch Report: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में पिच से किसे मदद मिलेगी? जानें मौसम का हाल

IND vs SL 2nd Odi Pitch weather report भारत-श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। जानें दूसरे वनडे के लिए कैसी होगी पिच और मौसम क्‍या बयां कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 12 Jan 2023 08:22 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL 2nd Odi Pitch report: कोलकाता का ईडन गार्डन्‍स

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। IND vs SL 2nd odi pitch and weather report: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार लाइव एक्‍शन दोपहर 1:30 बजे होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। मेजबान टीम कोलकाता में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: भारत की दूसरे वनडे में संभावित प्‍लेइंग 11 यहां देखें

वहीं दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम दमदार वापसी करके सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे गुवाहाटी में खेला गया था, जहां भारत ने विराट कोहली (113) के शतक की मदद से 50 ओवर में 373/7 का स्‍कोर बनाया था। जवाब में श्रीलंका ने कप्‍तान दासुन शनाका (108*) के शतक की मदद से 306/8 का स्‍कोर बनाया। गुवाहाटी की पिच पर जहां रनों की बरसात हुई, वहीं जानिए कोलकाता की पिच से किसे मदद मिलने की उम्‍मीद है।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर आखिरी वनडे 5 साल पहले भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया था। तब भारतीय टीम 252 रन पर ऑलआउट हुई थी। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 202 रन पर ही ढेर हो गई थी। इतने समय में पिच में क्‍या बदलाव हुए और अब यहां की पिच से किसे मदद मिलने की उम्‍मीद है, यहां हम आपको बताएंगे।

कैसी होगी कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स की पिच (IND vs SL 2nd Odi Pitch report)

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स की पिच पर स्पिनर्स अपना कमाल दिखा सकते हैं। यहां की पिच थोड़ी धीमी है, लेकिन गेंद फिर भी बल्‍ले पर आसानी से आती है। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा के लिए यह भाग्‍यशाली मैदान है, तो यहां बल्‍लेबाजों का दमखम एक बार फिर देखने को मिल सकता है। पिच पर हल्‍की घास है, जिससे तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलने की उम्‍मीद है। ओवरऑल यह पिच क्रिकेट के लिहाज से अच्‍छी है। यहां पर 280 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर मैच विनिंग साबित हो सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी क्‍योंकि शाम में ओस बड़ा फर्क पैदा करेगी।

कोलकाता का मौसम (IND vs SL 2nd Odi, Kolkata weather forecast)

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में होने वाले मुकाबले में बारिश के कोई आसार नहीं है। इसका मतलब है कि फैंस को पूरा एक्‍शन देखने को मिलेगा। मगर यहां धुंध पड़ेगी, जिससे खिलाड़‍ियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। बाउंड्री लाइन पर मुस्‍तैद रहने वाले खिलाड़‍ियों को कैच लेने में परेशानी झेलनी पड़ सकती है। यहां दिन के समय में तापमान करीब 25 डिग्री सेलसियस तक रहने वाला है। शाम के समय में यह घटकर 10 डिग्री तक पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें: फ्री में देख सकते हैं भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा मैच, अपनाएं यह तरीका

यह भी पढ़ें: क्या दूसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार और ईशान किशन को मिलेगी टीम में जगह...