Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 2nd ODI Playing 11: 2 प्‍लेयर्स की होगी छुट्टी! ओपनिंग जोड़ी में भी होगा बड़ा बदलाव

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 अगस्‍त को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था ऐसे में दूसरा मुकाबला निर्णायक होने वाला है। दोनों ही कप्‍तानों की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी। दूसरे वनडे में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 03 Aug 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा वनडे। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार, 4 अगस्‍त को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था, ऐसे में दूसरा मुकाबला निर्णायक होने वाला है।

दोनों ही कप्‍तानों की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी। दूसरे वनडे में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। रोहित शर्मा और गौतम गंभीर 2 प्‍लेयर्स को बेंच पर बैठा सकते हैं।

पंत कर सकते पारी की शुरुआत

पहले वनडे में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया था। गिल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और उन्‍होंने 35 गेंदों पर सिर्फ 16 रन की पारी खेली थी। ऐसे में अगले मैच में उनकी छुट्टी तय हो सकती है। उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। पंत के आने से ओपनिंग में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन होगा। पंत इन दिनों शानदार फॉर्म में भी हैं। उन्‍होंने इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज में तूफानी बल्‍लेबाजी भी की थी।

शिवम दुबे हो सकते बाहर

इसके अलावा शिवम दुबे को भी बाहर बैठना पड़ सकता है। पिछले मैच में उन्‍होंने 24 गेंदों पर 25 रन जरूर बनाए थे, लेकिन वह मैच फिनिश कर नहीं लौटे थे। ऐसे में बाहर बैठे रियान पराग को अगले मैच में आजमाया जा सकता है। रियान बल्‍लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं। टी20 सीरीज में उन्‍होंने गेंद से भी कमाल किया था।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: दूसरे मुकाबले में रोमांच होगा सिर के पार, जानें कहां, कब और कैसे देखें मैच 

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्‍तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रियान पराग, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका की संभावित प्‍लेइंग 11: पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका (कप्‍तान), जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललेज, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: WC के बाद मैदान पर उतरे रोहित शर्मा, श्रीलंकाई गेंदबाजों की लगाई क्‍लास; 1-2 नहीं बनाए इतने रिकॉर्ड