Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 में ये 5 खिलाड़ी मचाएंगे धमाल, नंबर 2 पर होगी सबकी निगाहें

IND vs SL 2nd T20 भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच (IND vs SL 2nd T20 Match) आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीम के कई खिलाड़ी धमाल मचाते हुए नजर आ सकते है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 05 Jan 2023 08:44 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL 2nd T20 Match (Indian team players, photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs SL 2nd T20। भारत-श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए पहले मैच को 2 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

बता दें कि इस मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी। वहीं श्रीलंका टीम सीरीज बराबरी करने के इरादे से उतरेंगी। पहले टी-20 मैच को देखते हुए ये कयास लगाया जा रहा है कि दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी दूसरे टी-20 में धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं।

IND vs SL: दूसरे टी-20 मैच में ये खिलाड़ी लूट सकते है महफिल

1. ईशान किशन

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। बता दें कि ईशान ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 37 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। दरअसल, ईशान ने पहले टी-20 मैच में पहले ओवर से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी थी, ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि दूसरे टी-20 मैच में ईशान विरोधी टीम के गेंदबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं।

2. शिवम मावी

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है शिवम मावी (Shivam Mavi) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ पहले टी-20 मैच से ही इपने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। अपने डेब्यू मैच से ही उन्होंने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया और 4 ओवर में 4 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.50 का रहा। ऐसे में शिवम मावी दूसरे टी-20 मैच में कैसा प्रदर्शन करते है इस पर सभी फैंस की निगाहें रहने वाली है।

3. दासुन शनाका

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) का नाम, जिन्होंने भारत (IND vs SL) के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। शनाका ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि दासुन दूसरे टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम के गेंदबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते है।

4. वानिंदु हसरंगा

लिस्ट में चौथे नंबर पर है श्रीलंका टीम के स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranaga) का नाम, जिनकी गेंद के आगे खेल पाना हर बल्लेबाज की बस की बात नहीं। बता दें कि हसरंगा ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 4 ओवर फेंके और इस दौरान उन्हें सिर्फ एक विकेट ही हासिल हुआ। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.50 का रहा। वहीं हसरंगा ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाए। ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि दूसरे टी-20 मैच में हसरंगा धमाल मचाते हुए नजर आ सकते है।

5. दीपक हुड्डा

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया। बता दें दीपक हुड्डा ने टीम की पारी को संभाला और अक्षर पटेल के साथ कमाल की साझेदारी की। हुड्डा ने 23 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 43 रन बनाए।

यहां भी पढ़िए:

IND vs SL T20 Playing XI: क्‍या संजू सैमसन होंगे टीम से बाहर? इस प्‍लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs SL: 'ये है चिंता का बड़ा विषय', पूर्व क्रिकेटर ने बताया- क्या है भारतीय टीम का सबसे बड़ी कमजोरी