Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: आपदा में अवसर! Shubman Gill के चोटिल होने से संजू सैमसन को मिली प्‍लेइंग 11 में जगह, श्रीलंका के परखच्‍चे उड़ाने को होंगे बेताब

भारत और श्रीलंका के बीच पल्लेकेले में दूसरा टी20 मैच खेला जा रहा है। पहला मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। इस मैच में दोनों ही टीमों ने एक-एक बदलाव किया है। भारत के उप-कप्तान शुभमन गिल को दूसरे मैच में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह संजू सैमसन आए हैं। श्रीलंका ने रमेश मेंडिस को मौका दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल को दूसरे टी20 में नहीं मिली जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने पहला मैच अपने नाम किया था और अब अगर वह दूसरा मैच भी जीत जाती है तो सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगी। टीम इंडिया को हालांकि दूसरे मैच से पहले अच्छी खबर नहीं मिली। उसके सलामी बल्लेबाज और उप-कप्तान शुभमन गिल को चोट लग गई है जिसके कारण वह यह मैच नहीं खेल रहे हैं।

कप्तान सूर्यकुमार ने टॉस के समय बताया कि गिल को गले में दर्द है इसी कारण वह दूसरे मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: Gautam Gambhir ने ऋषभ पंत को नंबर-4 पर ड्रॉप क्यों किया? विकेटकीपर के दोस्त ने उठा दिया राज पर से पर्दा

क्या ओपनिंग करेंगे संजू?

गिल टीम इंडिया में बतौर ओपनर खेलते हैं। लेकिन अब वो हैं नहीं तो सवाल ये है कि उनकी जगह यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग कौन करेगा? संजू वो खिलाड़ी हैं जो ये काम कर सकते हैं। दाएं हाथ का ये बल्लेबाज किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता है। ऐसै में संभावना यही है कि संजू ही यशस्वी के साथ ओपनिंग करें। गौतम गंभीर यशस्वी के साथ ऋषभ पंत को भी ओपनिंग का मौका दे सकते हैं। पंत पहले भी ओपनिंग कर चुके हैं।

श्रीलंका ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मधुशंका की जगह ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस को टीम में जगह मिली है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग इलेवन

सू्र्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, महीश तीक्षाणा, मथीसा पथिराना, असिथा फर्नांडो।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma एयरपोर्ट पर हो गए कन्फ्यूज, भूल गए सामान, पत्नी रितिका ने बचाया, देखें Video