Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 3rd ODI: लाज बचाने उतरेगी भारतीय टीम, 2 प्‍लेयर्स का पत्‍ता कटना तय!; एक क्लिक में पढ़ें संभावित प्‍लेइंग 11

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था और दूसरा मैच श्रीलंका ने जीता था। ऐसे में तीसरे मैच को भारतीय टीम हर हाल में जीतना चाहेगी। इस मैच में भारत की प्‍लेइंग 11 में 2 बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
तीसरा वनडे जीतने पर होगी भारतीय टीम की नजर। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था। इसके बाद दूसरे मैच में श्रीलंका ने भारत को 32 रन से मात दी थी।

ऐसे में भारतीय टीम को अगर सीरीज में बराबरी करनी है तो तीसरा और आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा। इस अहम मैच में भारत की प्‍लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है। पहले 2 वनडे में भारतीय टीम सेम प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरी है और उन्‍हें जीत नसीब नहीं हुई है।

आखिरी वनडे में हो सकते बदलाव

  • आखिरी वनडे में रोहित शर्मा 2 बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।
  • विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएल राहुल ने पहले 2 वनडे में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है।
  • पहले वनडे में केएल राहुल ने 43 गेंदों पर 31 रन बनाए थे। दूसरे वनडे में उनका खाता तक नहीं खुला था।
  • दूसरी ओर ऋषभ पंत 2 मैच से बाहर बैठे हुए हैं।
  • शानदार फॉर्म में चल रहे पंत को आखिरी वनडे में प्‍लेइंग 11 में मौका मिल सकता है।
  • पंत ने इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज में तूफानी पारी खेली थी।

दुबे की भी हो सकती है छुट्टी

केएल राहुल के अलावा लोअर ऑर्डर में अब तक शिवम दुबे फीके नजर आए हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में उन्‍होंने 24 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 1 चौका और 2 छक्‍के लगाए थे। पहले वनडे में उन्‍होंने 1 विकेट भी चटकाया था। दूसरे वनडे में दुबे का भी खाता तक नहीं खुला था। ऐसे में शिवम दुबे की जगह रियान पराग को आजमाया जा सकता है। वह हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में नजर आए थे।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रियान पराग, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें: IND vs SL 3rd ODI: Virat Kohli के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11

पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, जेनिथ लियानाज, डुनिथ वेललेज, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: 27 साल की साख दांव पर, 'गुरु गंभीर' की कोचिंग में श्रीलंका को चारों खाने चित करना चाहेगी टीम इंडिया