Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप करने के लिए रोहित शर्मा चलेंगे ये चाल, जानें कैसी होगी संभावित प्लेइंग-XI

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला (IND vs SL 3rd ODI) 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम पहले से ही सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 14 Jan 2023 04:13 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL 3rd ODI, Team India Predicted Playing XI (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs SL 3rd ODI। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला (IND vs SL 3rd ODI) कल यानी 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम पहले से ही सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है।

वहीं अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम की निगाहें आखिरी मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करने पर बनी हुई है। दूसरी ओर श्रीलंका भी इस मैच को जीतने और अपना सम्मान बचाने की भरपूर कोशिश करेगा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं।

IND vs SL 3rd ODI: यह हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-XI

1. ये सलामी जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

सबसे पहले बात करेंगे टीम इंडिया की सलामी जोड़ी की, बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) श्रीलंका (IND vs SL 3rd ODI) के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में ईशान किशन के साथ पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते हैं।

दरअसल, रोहित ने शुभमन गिल को शुरुआती दोनों मुकाबलों में मौका दिया। जहां पहले वनडे में गिल ने 70, तो वहीं दूसरे वनडे में 21 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में गिल की जगह ये कयास लगाया जा रहा है कि ईशान किशन को खेलने का मौका मिल सकता है।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

भारत और श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली महज 6 रन बनाकर आउट हुए थे। लेकिन इसके बावजूद तीसरे वनडे मैच में नंबर 3 पर विराट कोहली का खेलना तय है। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है। दरअसल रोहित शर्मा ने दूसरा वनडे मैच जीतने के बाद बयान दिया था, कि वह तीसरे वनडे मैच में बदलाव करेंगे।

नंबर 5 पर केएल राहुल खेलते हुए नजर आ सकते है, जिन्होंने दूसरे वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। राहुल ने 103 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली थी। नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या मैदान पर उतरते हुए नजर आ सकते है, जिन्होंने दूसरे वनडे मैच में 53 गेंदों पर 36 रन बनाए थे। नंबर 7 पर अक्षर पटेल मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते है।

3. ऐसा हो सकता है टीम का गेंदबाजी सेक्शन

देखा गया है कि तिरुवनंतपुरम की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है और ऐसे में रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते है। ये कयास लगाया जा रहा है तीसरे वनडे मैच में मोहम्मद शमी की जगह अर्शदीप सिंह को मिल सकता है। वहीं कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मालिक ने पिछले मच में शानदार गेंदबाजी की थी, ऐसे में उनकी जगह तय है।

IND vs SL 3rd ODI: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI

भारत: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक।

यह भी पढ़े:

'BCCI से मेरा नाता खत्म', 5 साल से नजरअंदाज किए जाने पर MS Dhoni के इस साथी खिलाड़ी ने BCCI पर निकाली भड़ास

ILT20 2023: Robin Uthappa की शानदार पारी के सहारे जीता दुबई कैपिटल्स, SRK की टीम की करारी हार