Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL, Playing-11: गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को किया बाहर, इन 3 खिलाड़ियों की भी हुई छुट्टी, गिल की वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया पहले ही ये सीरीज अपने नाम कर चुकी है। तीसरे मैच में टीम इंडिया की कोशिश जीत हासिल करते हुए श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर होंगी। इस मैच में टीम इंडिया चार बदलावों के साथ मैदान पर उतर रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 30 Jul 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल को तीसरे टी20 मैच में जगह मिली है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को पल्लेकेले में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथा असालांका ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में शुभमन गिल की भारतीय टीम में वापसी हुई है। वह दूसरे मैच में चोट के कारण नहीं खेले थे।

भारत ने शुरुआती दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है। अब उसकी कोशिश तीसरा मैच जीत श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर है। वहीं श्रीलंकाई टीम अपनी लाज बचाने के लिए तीसरे मैच में मैदान पर उतर रही है।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान, तीन अहम खिलाड़ियों को मिली जगह

टीम इंडिया में बदलाव

टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर ने इस मैच में चार बदलाव किए हैं। हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। इनकी जगह गिल, खलील अहमद,वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को आखिरी मैच में खेलने का मौका मिला है। गिल को पिछले मैच में गर्दन में दर्द था इसलिए वह नहीं खेले थे। इस मैच में वह वापस आए हैं। संजू सैमसन को पहले मैच में फेल होने के बाद एक और मौका दिया गया है।

Follow the Match ▶️ https://t.co/UYBWDRh1op#SLvIND pic.twitter.com/O6OxpsWamZ— BCCI (@BCCI) July 30, 2024

श्रीलंका में एक और बदलाव

वहीं श्रीलंका ने भी अपनी टीम में बदलाव किया है। चामिंडु विक्रामासिंघा को इस मैच में मौका मिला है जो अपना टी20 डेब्यू कर रहे हैं। टीम के कोच सनथ जयसूर्या ने उन्हें कैप दी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, कामिंडु मेंडिस, कुसल परेरा, चरित असलंका (कप्तान), चामिंदु विक्रमासिंघा, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षणा, मथिशा पथिराना, असिता फर्नांडो, रमेश मेंडिस।

यह भी पढ़ें- ICC Rankings: स्मृति मंधाना को मिला बेहतरीन बल्लेबाजी का ईनाम, रैंकिंग में हासिल किया बेस्ट, रेणुका और राधा को भी फायदा