Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL 3rd T20: टी20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने सूर्या, केएल राहुल को छोड़ा पीछे

Suryakumar Yadav 2nd Fastest Century for India सूर्या ने टीम इंडिया की पारी को संभालते हुए 45 गेंदों पर दमदार शतक जड़ा जो कि उनके टी-20 करियर का तीसरा शतक रहा। इसके साथ ही वह टी-20 में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 07 Jan 2023 09:08 PM (IST)
Hero Image
Suryakumar Yadav 2nd Fastest Century for India (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Suryakumar Yadav 2nd Fastest Century For India: भारतीय टीम के 360 डिग्री खिलाड़ी के नाम से पहचाने जाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।

सूर्या ने टीम इंडिया की पारी को संभालते हुए 45 गेंदों पर दमदार शतक जड़ा, जो कि उनके टी-20 करियर का तीसरा शतक रहा। इसके साथ ही उन्होंने तीसरे टी-20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए खास उपलब्धि हासिल की। सूर्या टी-20 में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

Suryakumar Yadav बने भारत की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज

दरअसल, भारत और श्रीलंका (IND vs SL 3rd T20) के बीच टी-20 सीरीज के निर्णायक मैच में सूर्या ने 51 गेंदों पर 219.61 के शानदार स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। उनकी तूफानी पारी के चलते भारत ने विकेट के नुकसान पर रन बनाए। इसके साथ ही वो भारत की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में दूसरे बल्लेबाज बने।

उन्होंने 45 गेंदों पर शतक जड़ा। इस दौरान सूर्या ने केएल राहुल (KL Rahul) का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2016 में 46 गेंदों का सामना करते हुए शतक जड़ा था। इस मामले में सबसे टॉप पर टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम शामिल है, जिन्होंने महज 35 गेंदों पर श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में शतक जड़ा था।  

Suryakumar Yadav ने की मैक्सवेल और कॉलिन के रिकॉर्ड की बराबरी

टी-20 क्रिकेट में अपना तीसरा शतक जड़ने के साथ सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो की बराबरी कर ली है। ये दोनों बल्लेबाजों ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में तीन शतक जड़े है। बता दें कि सूर्या ने भारत के लिए पहला टी-20 जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था।

उसके बाद नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंदों पर 111 रन बनाए। अब उन्होंन श्रीलंका के खिलाफ दमदार शतक जड़कर टी-20 करियर का तीसरा शतक जड़ा दिया। इसके साथ ही बता दें रोहित शर्मा ने रोहित शर्मा ने टी-20 करियर में अब तक 4 शतक जड़े है, वहीं एस दविजी ने 3 शतक जड़े। 

यह भी पढ़िए:

राजकोट में चमके सूर्यकुमार यादव, 200 से अधिक स्ट्राइक रेट से ठोका टी-20 करियर का तीसरा शतक