Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: अर्शदीप सिंह श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में क्‍यों नहीं खेल रहे हैं? बीसीसीआई ने किया खुलासा

IND vs SL भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका नहीं मिला। बीसीसीआइ ने बताया कि वह पहले मैच में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनके स्थान पर उमरान मलिक को मौका मिला।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 03 Jan 2023 07:09 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: अर्शदीप सिंह, तेज गेंदबाज भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े के मैदान पर खेले जा रहे पहले T20I मैच में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। इस मैच के माध्यम से शुभमन गिल ने अपना टी20 डेब्यू किया तो पहली बार टीम इंडिया में शामिल तेज गेंदबाज शिवम मावी को खेलने का मौका मिला, लेकिन इन दो नामों के अलावा इस मैच में एक और नाम की चर्चा रही और वो नाम है तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का जो इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

पूरी तरह से फिट नहीं अर्शदीप

रोहित की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। बाद में बीसीसीआइ की तरफ से पोस्ट कर इस बारे में जानकारी दी गई। बीसीसीआइ ने अपने ट्वीट में लिखा "अर्शदीप श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वह अब भी अपनी बीमारी से पूरी तरफ उबर नहीं पाए हैं।

शानदार रहा साल 2022

अर्शदीप सिंह की बात करें तो 2022 का साल उनके लिए शानदार रहा था। उन्होंने 21 T20I मैच में केवल 8.17 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 33 विकेट झटके। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में जब टीम जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की अनुपस्थिति में खेल रही थी तो अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में उन्होंने बाबर आजम और रिजवान सहित 3 विकेट झटके और भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। इसी प्रदर्शन का नतीजा है कि उन्हें आईसीसी ने 2022 के लिए मेंस इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। उम्मीद है कि दूसरे टी20 मैच में वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर आएंगे।