Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: Dushmantha Chameera के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान, भारत के खिलाफ घातक प्रदर्शन करने को होगा बेताब

Asitha Fernando भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम के पेसर असिथा फर्नांडो को दुष्मंथ चमीरा का रिप्लेसमेंट बनाया गया है। भारत-श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है जिससे पहले श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा चोटिल होने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jul 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
Dushmantha Chameera की जगह Asitha Fernando को मिली श्रीलंकाई टीम में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है। इस सीरीज की शुरआत से पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका तेज गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा के चोटिल होने के रूप में लगा।

अब दुष्मंथ की जगह असिथा फर्नांडो को मौका मिला है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी।

Dushmantha Chameera की जगह Asitha Fernando को मिली श्रीलंकाई टीम में जगह

दरअसल, श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा का रिप्लेसमेंट असिथा फर्नांडो को बनाया गया। 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले चमीरा चोटिल हो गए। श्रीलंका क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष उपुल थरंगा के अनुसार, चमीरा की मेडिकल रिपोर्ट कल आई। उन्होंने चोट की गंभीरता के बारे में नहीं बताया, लेकिन पुष्टि की कि 32 वर्षीय तेज गेंदबाज सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।

अब उनकी जगह असिथा फर्नांडो को श्रीलंका की स्क्वाड में जगह मिली है। फर्नांडो भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे। बता दें कि फर्नांडो श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट में मैच खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2022 में टी20 में डेब्यू किया था और अभी तक वह श्रीलंका के लिए 3 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए। वहीं, 7 वनडे मैच में वह 5 विकेट ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs SL: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज टीम से हुआ बाहर

SLC ने पुष्टि की है कि ब्रोंकाइटिस और सांस लेने में दिक्कत से पीड़ित चमीरा की जगह फर्नांडो को लिया जाएगा। दुष्मंथा अभी चोट से उबर रहे हैं और इसलिए वह टी20आई श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे। चमीरा की जगह असिथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: नए कोच Gautam Gambhir के कार्यकाल में इतिहास रचेगी भारतीय टीम? Robin Uthappa ने दे डाली बड़ी सलाह