Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत-श्रीलंका वनडे व टी20 सीरीज का बदल गया समय, जानिए किस-किस दिन खेले जाएंगे मुकाबले

Ind vs SL new match schedule श्रीलंका के कई खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव होने की वजह से भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले वनडे व टी20 सीरीज के समय में बदलाव किया गया है। बीसीसीआइ ने घोषणा की है कि अब किस-किस दिन ये मुकाबले खेले जाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Sat, 10 Jul 2021 08:45 PM (IST)
Hero Image
शिखर धवन श्रीलंका में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) ने भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज के नए शेड्यूल का एलान कर दिया है। बीसीसीआइ के इस नए शेड्यूल को जारी किए जाने से पहले बोर्ड के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि दोनों देशों के बीच आयोजित किए जाने वाले इस क्रिकेट सीरीज को 18 जुलाई से खेला जाएगा। बीसीसीआइ ने ट्वीट करते हुए इस नए शेड्यूल का एलान किया। 

More Details 👇— BCCI (@BCCI) July 10, 2021

अब नए शेड्यूल के मुताबिक भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला 18 जुलाई को खेला जाएगा तो वहीं दूसरा वनडे मैच 20 जुलाई जबकि तीसरा वनडे मुकाबला अब 23 जुलाई से खेला जाएगा। पहले इस वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होनी थी। वहीं टी20 सीरीज के तीनों मैचों की बात करें तो पहला मैच 25 जुलाई, दूसरा मैच 27 जुलाई और तीसरा मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। ये सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे। 

भारत-श्रीलंका वनडे व टी20 सीरीज का नया शेड्यूल-

18 जुलाई- पहला वनडे, कोलंबो

20 जुलाई- दूसरा वनडे, कोलंबो

23 जुलाई- तीसरा वनडे, कोलंबो

25 जुलाई- पहला टी20, कोलंबो

27 जुलाई- दूसरा टी20, कोलंबो

29 जुलाई- तीसरा टी20, कोलंबो

आपको बता दें कि, श्रीलंका क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये कदम बीसीसीआइ और श्रीलंका क्रिकेट ने मिलकर उठाया है। वहीं बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने कहा था कि, हमारी मेडिकल टीम श्रीलंका में डॉक्टरों की टीम के साथ लगातार संपर्क में है और साथ में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रही है जो श्रृंखला को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। हमें विश्वास है कि आने वाले दिनों में दोनों देश अच्छा प्रदर्शन करेंगे और हम कुछ रोमांचक क्रिकेट के लिए तैयार हैं। 

टीम इंडिया की बात करें तो वो कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में खिलाड़ी सीरीज की तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं शिखर धवन को पहली बार इस दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच सभी छह मैच कोलंबो को प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।