Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL Head To Head: लंका में चमक बिखेरने को तैयार सूर्या एंड कंपनी, चरिथ असलंका के लिए आसान नहीं होगी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जारी है। टी20 सीरीज का 27 जुलाई से आगाज होगा। पहला मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 26 Jul 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के लिए आसान नहीं होगा भारतीय टीम को हराना।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जारी है। टी20 सीरीज का 27 जुलाई से आगाज होगा। पहला मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसे में स्‍काई की कोशिश हर हाल में जीत के साथ सीरीज का आगाज करने पर होगी। चरिथ असलंका की कप्‍तानी वाली टीम की नजर भी जीत पर होगी।

भारतीय टीम का पलड़ा भारी

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 में हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने 19 मैच जीते हैं। इसके अलावा टीम को 9 मैच में हार का सामना भी करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच 1 मैच बेनतीजा भी रहा है।

पल्लेकेले स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 1 मैच खेला गया है। भारतीय टीम ने यह मैच अपने नाम किया है। श्रीलंका में दोनों टीमों के बीच 8 टी20 खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने 5 और श्रीलंका ने 3 पर कब्‍जा जमाया है।

भारत बनाम श्रीलंका हेड टू हेड

कुल मैच: 29

भारत ने जीते: 19

श्रीलंका ने जीते: 9

बेनतीजा: 1

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: नए कोच Gautam Gambhir के कार्यकाल में इतिहास रचेगी भारतीय टीम? Robin Uthappa ने दे डाली बड़ी सलाह

T20I में श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय

रोहित शर्मा- 411 रन

शिखर धवन- 375 रन

विराट कोहली- 339 रन

केएल राहुल- 301 रन

श्रेयस अय्यर- 296 रन

T20I में श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय

युजवेंद्र चहल- 23 विकेट

रविचंद्रन अश्विन- 14 विकेट

कुलदीप यादव- 12 विकेट

हार्दिक पांड्या- 11 विकेट

जसप्रीत बुमराह - 9 विकेट

भारत का टी20 स्‍क्वॉड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्‍मद सिराज।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: लंका दहन करने के लिए तैयार भारतीय टीम, गंभीर की निगरानी में शुरू की तैयारी; प्‍लेयर्स के पसीना बहाने का वीडियो आया सामने