Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: भारत ने सांस थाम देने वाले मुकाबले में श्रीलंका को रौंदा, आखिरी ओवर का ऐसा रहा हाल

IND vs SL भारत और श्रीलंका के बीच वानखेडे़ के मैदान पर खेले गए पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से हरा दिया। श्रीलंका को आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे लेकिन टीम 159 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Wed, 04 Jan 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वानखेड़े के मैदान पर 162 रन के स्कोर को डिफेंड करना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं है, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ रोमांच से भरे पहले T20I मैच में इसे करके दिखाया भारत के गेंदबाजों ने जिसने आखिरी ओवर तक चले इस मैच में श्रीलंका की टीम को 159 रन पर रोक दिया।

आखिरी ओवर में श्रीलंका को 13 रन की दरकार थी जो टी20 के लिहाज से मुश्किल बिल्कुल भी नहीं कही जा सकती है और इससे ज्यादा रन आखिरी ओवर में बड़ी आसानी से बन जाते हैं, लेकिन अक्षर ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए टीम इंडिया को 2 रन से जीत दिला दी।

अक्षर पटेल के आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में श्रीलंका को 13 रन बनाने थे जबकि उसके दो विकेट बाकी थे। अक्षर ने पहली गेंद वाइड डाली, अब श्रीलंका को 6 गेंद पर केवल 12 रन चाहिए थे।

पहली गेंद पर कसुन रजिथा ने एक रन लिया।

दूसरी गेंद अक्षर ने डॉट डाली, लेकिन तीसरी गेंद पर करुणारत्ने ने सिक्स लगाकर अक्षर और टीम इंडिया को दबाव में ला दिया।

Scorecard - https://t.co/uth38CaxaP #INDvSL @mastercardindia pic.twitter.com/BEU4ICTc3Y— BCCI (@BCCI) January 3, 2023

अब 3 गेंद पर श्रीलंका को 5 रन की दरकार थी और एक बार फिर अक्षर ने डॉट गेंद डाल कर टीम इंडिया की वापसी करा दी।

5वीं गेंद पर 2 रन लेने के चक्कर में कसुन रजिता रन आउट हो गए और इस तरह श्रीलंको को आखिरी गेंद पर 4 रन बनाने थे, लेकिन श्रीलंका 2 रन ही बना पाई और भारत ने यह मुकाबला 2 रन से जीत लिया।

इस जीत के साथ ही भारत ने साल 2023 की शुरुआत जीत के साथ करते हुए 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को एमसीए स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा।