Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: ईशान किशन के पकड़ा श्रीलंका के बल्लेबाज असलांका का अद्भुत कैच, देखें वीडियो

IND vs SL वानखेड़े के मैदान पर खेले गए पहले टी20 में टीम इंडिया ने 2 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में भारत की तरफ से बल्लेबाजी गेंदबाजी और फील्डिंग में जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला।

By Sameer ThakurEdited By: Sameer ThakurUpdated: Wed, 04 Jan 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: ईशान किशन ने पकड़ा अद्भुत कैच (फोटो क्रेडिट ट्टिटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से हरा दिया। श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य था, लेकिन आखिरी गेंद तक चले इस मैच में टीम 159 रन बनाकर आउट हो गई, लेकिन इस मैच में ईशान किशन की फील्डिंग का एक वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है।उन्होंने 7वें ओवर के दौरान एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 24 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन तभी 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असलांका ने हवा में एक शॉत खेला। ईशान ने बिना किसी गलती के इस कैच को लपका, जिसकी खूब तारीफ हो रही है।

ईशान किशन के इस कैच पर कप्तान हार्दिक पांड्या का भी रिएक्शन देखने लायक था। उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था कि कैच पकड़ लिया गया। उनकी इस शानदार फील्डिंग के कारण असलांका केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए और श्रीलंका ने 43 रन के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया। फील्डिंग में शानदार काम करने वाले ईशान ने बल्लेबाजी में भी 37 रन की अच्छी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। 

श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। नतीजा कप्तान दसुन शनाका को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और पूरी टीम केवल 159 रन ही बना पाई। भारत ने आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 2 रन से जीत दर्ज करते हुए 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 

सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को एमसीए क्रिकेट स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा। पहले मैच में फ्लॉप रहे संजू सैमसन को मौका मिलता है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा। इसके अलावा शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव भी नए साल पर जोरदारी पारी खेलना चाहेंगे।