Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: KL Rahul ने लपका ऐसा कैच कि मुंह ताकता रह गया श्रीलंकाई बल्लेबाज, सोशल मीडिया पर हो रही खूब वाहवाही

भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रन से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल का टिकट कटवा लिया है। टीम इंडिया की इस जीत में कुलदीप यादव रियल मैच विनर बनकर उभरे जिन्होंने मैच में 4 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने एक ऐसा कैच लपका जिसकी जमकर तारीफ हो रही है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: KL Rahul ने डाइव लगाकर लपका शानदार कैच

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। KL Rahul Stunning Catch IND vs SL भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रन से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल का टिकट कटवा लिया है। टीम इंडिया की इस जीत में कुलदीप यादव रियल मैच विनर बनकर उभरे, जिन्होंने मैच में 4 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजों की जमकर खबर ली।

इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने एक ऐसा कैच लपका, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर राहुल की कैच पकड़ने की वीडियो को फैंस तेजी से वायरल कर रहे हैं। बता दें कि बुमराह ने श्रीलंकाई ओपनर पथुम निसंका को अपनी हवा में लहराती हुए गेंद पर चकमा दिया और केएल राहुल ने शानदार कैच लपका।

राहुल ने जिस तरह से विकेट्स के पीछे से डाइव मारकर ये कैच लपका ये बेहद ही कमाल का रहा। इस तरह भारत को पहली सफलता मिली। राहुल ने जिस तरह से एशिया कप में वापसी की वह काबिले तारीफ के लायक है।

IND vs SL: KL Rahul ने डाइव लगाकर लपका शानदार कैच

दरअसल, मैच में दूसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पथुम निसंका को एंगल से एक गेंद फेंकी, जिसे खेलने के लिए बल्लेबाज चकमा खा गया और गेंद मिडिल स्टंप की लाइन पर टप्पा खाकर हवा में लहराती हुई बाहर की ओर निकली। ऐसे में गेंद पथुम निसंका के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेट्स के पीछे खड़े केएल राहुल (KL Rahul) की ओर गई।

राहुल ने बिना किसी देरी के डाइव मारकर ये शानदार कैच लपका। इस तरह से श्रीलंकाई ओपनर निसंका कैच आउट हुए और इस दौरान वह काफी निराश दिखे।

वहीं, दूसरी ओर रोहित शर्मा से लेकर बुमराह-जडेजा हर खिलाड़ी खुश नजर आया। हर किसी के चेहरे पर एक अलग मुस्कान दिखी और इस तरह भारत को पहली सफलता मिली। ये वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर फैंस अपने रिएक्शन देते हुए राहुल की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Ravindra Jadeja का कोई सानी नहीं, Asia Cup में बन गए नंबर-1 खिलाड़ी, दिग्गज ऑलराउंडर को पछाड़ा

इतना ही नहीं, बल्कि श्रीलंकाई टीम की पारी के 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी थी। असलंका ने इस गेंद पर स्वीप शॉट खेला, लेकिन गेंद हवा में खड़ी हो गई और विकेटकीपर केएल राहुल ने डाइव लगाई और कैच लपक लिया।