Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: टी20 और वनडे सीरीज के शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानें अब किस-किस दिन होंगे मुकाबले

जुलाई के आखिरी सप्‍ताह में भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे का शेड्यूल जारी किया था। अब इस शेड्यूल में बलदाव किया गया है। पहले टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 26 जुलाई को खेला जाना था। अब सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 13 Jul 2024 06:38 PM (IST)
Hero Image
दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी वनडे और टी20 सीरीज। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जुलाई के आखिरी सप्‍ताह में भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही इस दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया था। अब इस शेड्यूल में बलदाव किया गया है।

टी20 सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी और आखिरी मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 2 अगस्‍त से वनडे सीरीज का आगाज होगा और यह 7 अगस्‍त तक चलेगी। दोनों ही सीरीज के लिए अब तक भारतीय टीम का एलान नहीं हुआ है। 

26 जुलाई से शुरू होनी थी सीरीज 

पहले टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 26 जुलाई को, दूसरा मैच 27 जुलाई को और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाना था। अब पहला टी20 27 जुलाई को दूसरा 28 जुलाई को और आखिरी टी20 30 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मुकाबले पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

1 अगस्‍त से शुरू होनी थी वनडे सीरीज    

इसके बाद 1 अगस्‍त से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी थी। पहला एकदिवसीय मैच 1 अगस्‍त को, दूसरा 4 अगस्‍त को और आखिरी 7 अगस्‍त को खेला जाना था। अब पहला वनडे 2 अगस्‍त को खेला जाएगा। दूसरे और तीसरे वनडे तय दिन ही खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: IND Vs ZIM 4th T20I: शुभमम गिल ने धोनी के चेले पर दिखाई दरियादिली, चौथे मैच में दिया डेब्यू का मौका

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 27 जुलाई

दूसरा टी20: 28 जुलाई

तीसरा टी20: 30 जुलाई

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे: 2 अगस्‍त

दूसरा वनडे: 4 अगस्‍त

तीसर वनडे: 7 अगस्‍त

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir की कोचिंग स्टाइल को लेकर इस खिलाड़ी ने खोल दिया बड़ा राज, टीम इंडिया को किया आगाह