Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: श्रीलंका फतह के लिए अपनी टोली लेकर कोलंबो पहुंचे रोहित और विराट, टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार उतरेंगे मैदान पर

रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंच गए हैं। इन दोनों के साथ वनडे टीम का हिस्सा कुछ और अन्य खिलाड़ी भी वहां पहुंच गए हैं। वनडे टीम के कुछ खिलाड़ी इस समय टी20 टीम का हिस्सा हैं और इसलिए इस सीरीज के खत्म होने के बाद वनडे टीम के साथ जुडेंगे जो अभी कोलंबो में है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 29 Jul 2024 08:48 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज के लिए श्रीलका पहुंच गए हैं।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज खेलेंगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इस फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली कोलंबो पहुंच गए हैं।

बीसीसीआई ने वनडे और टी20 दोनों के लिए अलग-अलग टीमें चुनी हैं। वनडे टीम के कुछ खिलाड़ी इस समय टी20 टीम के साथ हैं। वनडे टीम के खिलाड़ियों को कोलंबो आईटीसी रतनदीपा होटल में रुके हैं। इन खिलाड़ियों में रोहित, विराट के अलावा श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव और हर्षित राणा भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya को भारतीय टीम के पूर्व कोच से मिली अहम सलाह, ऑलराउंडर को करियर बढ़ाने के लिए दिया 'गुरुमंत्र'

अभिषेक नायर को मिली जिम्मेदारी

अभी टी20 सीरीज खत्म नहीं हुई है। ऐसे में टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर टी20 टीम के साथ ही हैं। वनडे टीम के बाकी सदस्यों की प्रैक्टिस का जिम्मा सहायक कोच अभिषेक नायर को दिया गया है। क्रिकबजे ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि नायर सोमवार सुबह कोलंबो के लिए रवाना हो गए। टीम के बाकी सदस्य मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 मैच के बाद रोहित-विराट के साथ जुड़ेंगे। टी20 टीम अभी पल्लेकेले में हैं और वहां से कोलंबो जाएगी।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारत की टी20 टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। टीम की नजरें तीसरे मैच में जीत हासिल कर 3-0 से सीरीज अपने नाम करने में टिकी हैं।

ऐसा है वनडे सीरीज का कार्यक्रम

वनडे सीरीज का पहला मैच दो अगस्त को खेले जाना है। दूसरा मैच चार अगस्त को खेला जाएगा। वहीं तीसरा और आखिरी वनडे मैच सात अगस्त को होगा। ये तीनों मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Olympics Hockey: 'चक दे इंडिया', राहुल द्रविड़ ने भारतीय हॉकी टीम को किया चियर्स; स्‍टेडियम में बैठकर की हौसला अफजाई