Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: श्रेयस अय्यर ने बीच मैदान पर दिखाई उंगली, रोहित शर्मा ने दिया गजब रिएक्शन, वायरल हो गया Video

भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम की बल्लेबाजी फेल रही। टीम के अहम बल्लेबाजों में शुमार श्रेयस अय्यर से अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि अय्यर ने श्रीलंकाई पारी के दौरान कुछ ऐसा कर दिया कि अब हर जगह उनकी चर्चा हो रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 05 Aug 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ किया कमाल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को 32 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से फेल रही। इसके बाद भी टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर खूब चर्चा में हैं। दरअसल, श्रेयस अय्यर ने इस मैच में बीच मैदान पर उंगली दिखा दी थी। इसे देख भारत के कप्तान रोहित शर्मा की हंसी छूट गई थी।

श्रेयस अय्यर इस मैच में बल्ले से पूरी तरह से फेल रहे। उन्होंने नौ गेंदों पर सिर्फ सात रन ही बनाए। इस मैच में उनसे संकटमोचक पारी की उम्मीद थी जो वह खेल नहीं सके और भारत को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: रोहित शर्मा नहीं बदलेंगे! दूसरे वनडे में हार के बाद कप्तान ने किया तेवर बदलने से इनकार,कहा- 'मैं तो ऐसे ही खेलूंगा'

अय्यर ने बीच मैदान पर किया कमाल

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंकाई पारी के दौरान कुछ ऐसा कर दिया कि देखने वाले हैरान रह गए। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने कामिंडू मेंडिस को पवेलियन की राह दिखाई। मेंडिस ने छोटी गेंद पर पुल करने की कोशिश की, लेकिन वह अच्छे से कनेक्शन बना नहीं पाए और गेंद डीप मिडविकेट पर खड़े श्रेयस अय्यर के सामने गिरी। अय्यर ने तुरंत गेंद को उठाया और नॉन स्ट्राइकर छोर पर मार दिया। गेंद सीधा जाकर स्टंप पर लगी और मेंडिस इस समय क्रीज से दूर थे। इसी कारण वह आउट हो गए।

इतनी दूर से अय्यर को भी डायरेक्ट थ्रो की उम्मीद नहीं थी, लेकिन उनका थ्रो सीधे स्टंप पर लगा जिसे देख अय्यर भी अपनी खुशी रोक नहीं पाए और उन्होंने आसामान में उंगली उठा दी। रोहित शर्मा भी अय्यर की थ्रो और उनके जश्न को देखकर अपने आप को रोक नहीं पाए और हंसने लगे।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) August 4, 2024

भारतीय बल्लेबाजी फेल

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 240 रन बनाए। इस आसान से लक्ष्य के सामने टीम इंडिया 42.2 ओवरों में 208 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके और चार छक्के मारे।

यह भी पढ़ें- Graham Thorpe Demise: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प का निधन, सचिन-सहवाग जैसे दिग्गजों को देते थे कड़ी टक्कर