Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: 'उसे अपनी गेंदबाजी में', नो-बॉल की झड़ी लगाने वाले अर्शदीप सिंह को बचपन के कोच ने दी खास सलाह

Arshdeep Singh gets No ball Advice from Childhood Coach दूसरे टी-20 मैच में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सभी को निराश करते हुए कुल 5 नो-बॉल फेंकी जिसको लेकर अब उनके बचपन के कोच जसवंत राय ने बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 06 Jan 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
Arshdeep Singh No Ball Ind vs SL 2nd T20 Childhood Coach Jaswant Rai(Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।Arshdeep Singh भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) को श्रीलंका के खिलाफ 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी बना ली। बता दें कि भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण रहा नो-बॉल फेंकना।

दूसरे टी-20 मैच में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सभी को निराश करते हुए कुल 5 नो-बॉल फेंकी, जिसको लेकर अब उनके बचपन के कोच जसवंत राय ने बयान दिया है। कोच ने अर्शदीप सिंह को उनकी गलती बताई और उन्हें तीसरे टी-20 मैच के लिए अहम सलाह दी है

Arshdeep Singh के बचाव में उतरे बचपन के कोच जसवंत राय

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में वापसी की, लेकिन उन्होंने मैच में नो-बॉल की झड़ी लगाकर बेहद ही खराब परफॉर्म किया। उन्हें इस खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी उन्हें कहीं-न-कहीं हार का जिम्मेदार माना। इसी बीच अर्शदीप के बचपन के कोच जसवंत राय ने उनका बचाव करते हुए एक बयान दिया है।

अर्शदीप सिंह के बचपन के कोच जसवंत को लगता है कि नो-बॉल डालने से बचने के लिए उन्हें अपने कदमों और लय पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा,''अर्शदीप को अभी अपने कदमों पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें साथ ही अपनी लय बरकरार रखने की जरूरत है। दूसरे टी20 में वह लय में नहीं दिख रहे थे। क्योंकि उन्होंने ज्यादा प्रैक्टिस नहीं की थी। हम (मैं और अर्शदीप) दोनों जल्द ही इस पर चर्चा करेंगे। मुझे यकीन है कि वह इसमें सुधार करेंगे"

Arshdeep Singh के नाम जुड़ा टी-20 का शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह ने खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने श्रीलंकाई पारी के दूसरे ओवर में लगातार तीन नो-बॉल फेंक दिए। इस ओवर में कुल 21 रन बने। इसके बाद अपने अगले ओवर में भी अर्शदीप ने दो नो-बॉल और फेंकी। इसके साथ ही मैच में उन्होंने कुल 5 नो-बॉल फेंकी, जिसके बाद हर कोई उनकी तेजी से आलोचना कर रहा है।

बता दें कि टी-20 क्रिकेट में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। अर्शदीप सिंह ने अपने टी-20 करियर में कुल 74.1 ओवर डाले है, जिसमें से उन्होंने कुल 12 बॉल नो-बॉल फेंकी है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने अपने टी-20 में 213.5 ओवर डाले है, जिसमें उन्होंने कुल 8 बार नो- बॉल फेंकी है। वहीं युजवेंद्र चहल ने 267 ओवर डाले, जिसमें 5 नो-बॉल फेंकी।

यह भी पढ़िए:

Women T20 World Cup: महिला टी-20 विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम घोषित, युवा खिलाड़ी की हुई वापसी

BBL 2022-23: बिग बैश लीग इतिहास के ‘5 Highest Run Chase’, जिसने देखा दंग रह गया