Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: सुपरफैन के लिए श्रीलंका टीम ने लिया भावुक कर देने वाला फैसला, सच्चाई जान आप भी करेंगे सैल्यूट

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि श्रीलंकाई खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधेंगे। श्रीलंका के खिलाड़ी टीम के सुपरफैन दिवंगत पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि देंगे। बता दें कि सोमवार को पर्सी अबेसेकेरा का 87 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। वह 1999 वर्ल्ड कप से प्रसिद्ध हुए थे। उन्हें लोग पर्सी अंकल के नाम से जानते हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 02 Nov 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
भारत केखिलाफ श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने बांह पर बांधी काली पट्टी। फोटो- एक्स हैंडल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े में स्टेडियम में भारत के खिलाफ श्रीलंका टीम बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरी है। श्रीलंका ने सुपरफैन पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि देने के लिए ऐसा किया है। सोमवार को पर्सी अबेसेकेरा का 87 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि श्रीलंकाई खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधेंगे। श्रीलंका के खिलाड़ी टीम के सुपरफैन दिवंगत पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि देंगे।

बोर्ड ने लिखा, "श्रीलंकाई खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधेंगे। श्रीलंका के खिलाड़ी टीम के सुपरफैन दिवंगत पर्सी अबेसेकेरा को श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के खिलाफ मैच के दौरान काली पट्टी बांधेंगे।"

अन्य देशों में भी हैं लोकप्रिय

बोर्ड ने आगे लिखा, "अबेसेकेरा श्रीलंका में क्रिकेट खेल का एक अभिन्न अंग थे और उन्होंने खिलाड़ियों को समर्थन और प्रेरित करने के लिए स्टैंड से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनकी विशाल विरासत श्रीलंका के बाहर भी फैली हुई है और उनका नाम क्रिकेट प्रेमियों के बीच हमेशा अंकित रहेगा।"

1996 वर्ल्ड कप से मिली थी लोकप्रियता

बात दें कि पर्सी अबेसेकेरा को फैंस 'अंकल पर्सी' के नाम से जानते हैं। वह श्रीलंका टीम को सपोर्ट करने के लिए मैदान पर देश का झंडा लहराने के लिए फेमस थे। वह 1979 विश्व कप के बाद से श्रीलंका के लगभग सभी मैचों में स्टेडियम में मौजूद रहते थे।

यह भी पढ़ें- NZ vs SA: 'अगर हम उन्हें...' करारी हार से निराश दिखे टॉम लेथम, चोटिल खिलाड़ियों पर कही बड़ी बात

गौरतलब हो कि 1996 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के हर मैच के दौरान अबेसेकेरा एक बड़ा श्रीलंकाई झंडा लहराने, खिलाड़ियों की पीठ थपथपाने और यहां तक कि खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम तक आने-जाने के लिए प्रसिद्ध थे।

यह भी पढ़ें- NZ vs SA: 'देर तक टिके रहने का...' टेंबा बावुमा ने जीत पर टीम को दी बधाई, इन दो खिलाड़ियों की कर दी तारीफ