Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI 1st T20: कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे पहले T20 मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

टेस्ट और वनडे के बाद भारतीय टीम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रंग जमाने को बेकरार है। गुरुवार को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का यह शानदार मौका होगी। वहीं कैरेबियाई टीम टेस्ट और वनडे की हार का हिसाब टी-20 में चुकता करना चाहेगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 02 Aug 2023 08:14 PM (IST)
Hero Image
Captain Hardik Pandya and Suryakumar yadav-Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टेस्ट और वनडे सीरीज को अपने नाम करने के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया की भिड़त वेस्टइंडीज से पहले टी-20 मुकाबले में होगी। भारती टीम के युवा खिलाड़ियों के पास खुद को बड़े मंच पर साबित करने का यह सुनहरा मौका होगा। वहीं, कैरिबियाई टीम अपने पसंदीदा फॉर्मेट में टीम इंडिया को जोरदार चैलेंज देना चाहेगी।

यशस्वी या तिलक किसको मिलेगा मौका?

कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए पहले टी-20 मुकाबले में प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं होगी। देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान हार्दिक यशस्वी जायसवाल पर भरोसा दिखाते हैं या फिर आईपीएल 2023 में बल्ले से धूम मचाने वाले तिलक वर्मा को मौका मिलता है। यशस्वी का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में जोरदार रहा था, ऐसे में उनको चांस मिलने के ज्यादा आसार नजर आते हैं। ईशान किशन के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करते हुए दिखाई दे सकते हैं, तो सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या पर बीच के ओवरों में टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी होगी।

अर्शदीप और उमरान से होगी उम्मीदें

तेज गेंदबाजी अटैक की अगुवाई अर्शदीप सिंह करते हुए नजर आएंगे। वहीं, उनका साथ उमरान मलिक दे सकते हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी पर भरोसा दिखा सकते हैं। वहीं, अक्षर पटेल बल्ले और गेंद दोनों से कारगर साबित हो सकते हैं। भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। वहीं, वनडे में हार्दिक की कप्तानी में टीम ने कैरेबियाई टीम को 2-1 से मात दी थी।

कब और कहां खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच 3 अगस्त यानी गुरुवार को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?

भारत और वेस्टइंडीज का पहला टी-20 मैच भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे शुरू होगा। वहीं, टॉस आधे घंटे पहले यानी 7 बजकर 30 मिनट पर होगा।

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के पहले टी-20 मैच का लाइव टेलीकास्ट कहां देख सकेंगे?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी-20 मैच का लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए आपको डीटीएच की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप डीडी स्पोर्ट्स पर इस मैच का लाइव टेलीकास्ट देख सकेंगे।

भारत-वेस्टइंडीज के पहले टी-20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकेंगे?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले पहले टी-20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप फैनकोड़ ऐप पर देख सकेंगे। निराश मत हो जाइए, इस मैच का फ्री में लुत्फ आप जियो सिनेमा पर उठा सकेंगे।