Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: दूसरे टेस्ट के लिए कप्तान रोहित बदलेंगे भारत की प्लेइंग-11! Ruturaj Gaikwad कर सकते है डेब्यू

Ind vs WI 2nd Testवेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले टेस्ट में पारी और 141 रन से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की नजरें गुरुवार से त्रिनिदाद में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर होंगी। इस टेस्ट में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 18 Jul 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Ind vs WI: दूसरे टेस्ट के लिए कप्तान रोहित बदलेंगे भारत की प्लेइंग-11!

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Ruturaj Gaikwad may Debut Ind vs WI 2nd Test वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले टेस्ट में पारी और 141 रन से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की नजरें गुरुवार से त्रिनिदाद में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में जीत के साथ क्लीन स्वीप पर होंगी। इस टेस्ट में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके संकेत खुद कप्तान रोहित शर्मा ने भी पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद दिए थे। रोहित ने कहा था कि टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

अब उन्हें मैदान पर उतारना बाकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में महाराष्ट्र के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को पदार्पण करने का अवसर मिल सकता है। इस आरंभिक बल्लेबाज को हाल ही में एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है। ओपनिंग में फिलहाल कोई जगह उपलब्ध नहीं है क्योंकि यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे। ऐसे में मध्यक्रम में रुतुराज को उतारा जा सकता है। अगर रुतुराज को टीम में जगह मिलती है तो शुभमन गिल, विराट कोहली या अजिंक्य रहाणे में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है।

अक्षर की हो सकती है वापसी :

IND vs WI के पहले टेस्ट में भारतीय स्पिनरों के सामने विंडीज के बल्लेबाजों के संघर्ष के बाद टीम प्रबंधन अक्षर पटेल को अंतिम एकादश में शामिल करने पर विचार कर सकता है। हालांकि उन्हें अश्विन और जडेजा के साथ गेंदबाजी करने का मौका कम ही मिलेगा, लेकिन वह कप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। अक्षर पटेल को बल्लेबाजी आलराउंडर के तौर पर शामिल किया जाता है तो शार्दुल ठाकुर को बाहर बैठाया जा सकता है।