Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI Pitch Report: Brian Lara Stadium में लगेगा रनों का अंबार या होगी विकेटों की बौछार? जानें पिच का हाल

Ind vs WI 3rd ODI Pitch Report। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच 1 अगस्त यानी मंगलवार को खेला जाएगा जिसमें टीम इंडिया वापसी कर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। तीसरा वनडे मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 01 Aug 2023 09:21 AM (IST)
Hero Image
Ind vs WI 3rd odi pitch: कैसी है ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच (Brian Lara Stadium Pitch Report)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ind vs WI Pitch Report 3rd ODI। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच 1 अगस्त यानी मंगलवार को खेला जाएगा, जिसमें टीम इंडिया वापसी कर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी।

तीसरा वनडे मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर आजतक कोई भी वनडे मैच नहीं खेला गया है। ऐसे में ब्रायन लारा की पिच पर किसे फायदा होगा ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

IND vs WI 3rd ODI: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी दोनों टीमें

दरअसल, ब्रायन लारा स्टेडियम वेस्टइंडीज के सबसे नए क्रिकेट मैदानों में से एक है। ये स्टेडियम पहली बार पुरुष वनडे क्रिकेट मैच की मेजबानी करता हुआ नजर आएगा। इससे पहले इस मैदान पर एक टी-20 मैच खेला गया गै जो कि साल 2022 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था, जिसमें भारत को जीत मिली थी। 2007 में इस स्टेडियम का निर्माण हुआ था, जिसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता कुल 15000 है।

कैसी है ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच (Brian Lara Stadium Pitch Report)

अगर बात करें पिच की तो बता दें कि इस वेन्यू पर एक टी-20 और 3 महिला वनडे मैच खेले गए है, जिसमें पहली पारी का औसत 160 और दूसरी पारी का स्कोर 147 का रहा है। 3 मैचों में से 2 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली एक टीम ने टी-20 मैच अपने नाम किया है।

उस मैच में भारत को जीत मिली थी। रोहित शर्मा ने 64 रन की पारी खेलकर टीम को 190 रन का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया था। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट के नुकसान पर 122 पर ढेर हो गई थी और भारत ने 68 रन से मैच जीत लिया था। ऐसे में पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किल तो नहीं होगी और ये मैच स्पिनर्स के लिए काफी अच्छी है। ऐसे में भारतीय टीम को इससे फायदा हो सकता है। पहले टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी चुनने का फैसला ले सकती है।

Ind vs WI 3rd ODI Weather Forecast: कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

अगर बात करें ब्रायन लारा स्टेडियम के मौसम की तो बता दें कि IND vs WI के तीसरे वनडे मैच में बारिश की संभावना 50 प्रतिशत जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, तापमान 24 डिग्री से लेकर अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेलसियस तक रह सकता है।