Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: फॉलो थ्रो में Rostan Chase का पकड़ा हैरतअंगेज कैच, एक हाथ से किया Tilak Verma की पारी का अंत

टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत की भिड़ंत वेस्टइंडीज के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम ने अपने चार बड़े विकेट गंवा दिए हैं। सीरीज के हाईएस्ट स्कोरर तिलक वर्मा ने पांचवें टी-20 में भी शुरुआत जोरदार की लेकिन रोस्टन चेज ने एक हाथ से लाजवाब कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत कर दिया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 13 Aug 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
Rostan Chase: रोस्टन चेज ने तिलक वर्मा का धांसू कैच लपका।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत की भिड़ंत वेस्टइंडीज के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम ने अपने चार बड़े विकेट गंवा दिए हैं। सीरीज के हाईएस्ट स्कोरर तिलक वर्मा ने पांचवें टी-20 में भी शुरुआत जोरदार की, लेकिन रोस्टन चेज ने एक हाथ से लाजवाब कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत कर दिया।

चेज ने लपका धांसू कैच

तिलक वर्मा जब क्रीज पर उतरे, तो भारतीय टीम यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। तिलक ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को 50 के पार पहुंचा। तिलक पूरी तरह से क्रीज पर सेट लग रहे थे और खुलकर शॉट्स लगा रहे थे।

हालांकि, पारी के आठवें ओवर में तिलक रोस्टन चेज के खिलाफ गलती कर बैठे। भारतीय बल्लेबाज ने सामने की तरफ जोर से प्रहार करने का प्रयास किया, लेकिन चेज ने अपनी दाईं तरफ डाइव लगाते हुए एक हाथ से लाजवाब कैच लपका। चेज की बेहतरीन फील्डिंग एफर्ट के चलते तिलक को 27 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

नॉटआउट होने पर भी पवेलियन लौटे गिल

दरअसल, भारतीय पारी के तीसरे ओवर में अकील हुसैन की गेंद पर शुभमन गिल ने स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया और गेंद उनके पैड पर आकर टकराई। कैरेबियाई गेंदबाज ने जोरदार अपील की और ऑन फील्ड अंपायर ने अपनी उंगली खड़ी कर दी। इसके बाद गिल ने सूर्यकुमार की तरफ डीआरएस लेने के लिए पूछा, पर सूर्या ने गेंद सामने की तरफ लगने का इशारा किया।

शुभमन ने इसके बाद डीआरएस नहीं लेने का फैसला किया और पवेलियन की ओर चल पड़े। हालांकि, जब रिप्ले में देखा गया तो गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी। यानी अगर गिल ने रिव्यू का इस्तेमाल किया होता, तो वह अपना विकेट बचाने में सफल रहते।

सस्ते में पवेलियन लौटे यशस्वी

पिछले मैच में बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले यशस्वी जायसवाल का बल्ला निर्णायक टी-20 मुकाबले में खामोश रहा। यशस्वी ने अपनी पारी का आगाज तो चौके के साथ किया, लेकिन वह सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। अकील हुसैन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में यशस्वी बॉल को गेंदबाज के हाथों में ही मार बैठे। भारतीय टीम ने आखिरी टी-20 मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन से कोई भी बदलाव नहीं किया है।