Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैरेबियाई बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने Kuldeep Yadav, एक ओवर में झटके दो बड़े विकेट, Pooran फिर बने शिकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा और अहम मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जा रहा है। अच्छी शुरुआत के बाद कैरेबियाई पारी बुरी तरह से लड़खड़ाई गई है। चौथे टी-20 में भी कुलदीप यादव का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है और वह मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं। कुलदीप ने स्पेल के पहले ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 12 Aug 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
Kuldeep yadav: कुलदीप का जादू चौथे टी-20 मुकाबले में भी चल रहा है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कIND vs WI 4th T20I: वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अबूझ पहेली साबित हो रहे हैं। तीसरे टी-20 में बेहतरीन गेंदबाजी के बाद चौथे मुकाबले में भी कुलदीप का जादू कैरेबियाई बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कुलदीप ने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में वेस्टइंडीज के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करके रख दिया है।

कुलदीप का चला जादू

कप्तान हार्दिक पांड्या ने जब कुलदीप यादव के हाथों में गेंद सौंपी तो वेस्टइंडीज की टीम स्कोर बोर्ड पर 2 विकेट खोकर 54 रन लगा चुकी थी। कुलदीप ने आते ही अपना कमाल दिखाया और पहली ही गेंद पर निकोलस पूरन को पवेलियन की राह दिखा दी। पूरन कुलदीप की गेंद को पूरी तरह से पढ़ने में नाकाम रहे और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में सूर्यकुमार यादव को आसान सा कैच देकर चलते बने।

Kuldeep today 💪#WIvIND #INDvWIAdFreeonFanCode pic.twitter.com/Vos81nSMbx— FanCode (@FanCode) August 12, 2023

निकोलस पूरन के पवेलियन लौटने के बाद अभी वेस्टइंडीज के स्कोर बोर्ड पर 2 रन ही लगे थे कि कुलदीप यादव अपने स्पिन जाल में कैरेबियाई कप्तान रोवमेन पॉवेल को भी फंसाने में सफल रहे। पॉवेल कुलदीप की गेंद को समझ नहीं सके और बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्लिप में खड़े शुभमन गिल के हाथों में चली गई।

अर्शदीप ने दिए शुरुआती दो झटके

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमेन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले ओवर में काइल मेयर्स ने अक्षर पटेल के खिलाफ मोर्चा खोला और 14 रन बटोरे। हालांकि, अगले ही ओवर में अर्शदीप ने मेयर्स की पारी का अंत कर दिया। इसके बाद अर्शदीप ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में क्रीज पर सेट नजर आ रहे ब्रेंडन किंग को भी पवेलियन की राह दिखाई।