Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: वेस्‍टइंडीज के हाथों से इस पल फिसल गया मैच, Kuldeep Yadav का वो ओवर बना मैच का टर्निंग प्‍वाइंट

भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैत में कमाल का प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की सैर कराई। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बता दें कि मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 09 Aug 2023 07:17 PM (IST)
Hero Image
Ind vs WI: Kuldeep Yadav के एक ओवर ने पलट दिया मैच का रुख

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैत में कमाल का प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की सैर कराई।

इस दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बता दें कि मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी और सीरीज में जीत की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। इस मैच का 15वां ओवर कुलदीप यादव डालने आए और इस ओवर से ही मैच का पूरा रुख पलट गया। आइए जानते हैं मैच के इस टर्निंग प्वाइंट के बारे में।

Ind vs WI: Kuldeep Yadav के एक ओवर ने पलट दिया मैच का रुख

दरअसल, तीसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 159 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 42 गेंदों पर 42 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल रहा। मेयर्स ने 25 रन बनाए। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 40 रन की पारी खेली। इस दौरान भारत के लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए।

बता दें कि वेस्टइंडीज की पारी का 15वां ओवर डालने आए कुलदीप यादव ने पहली गेंद हवा में थोड़ी फ्लैट और धीमे डाली। पूरन इस दौरान क्रीज पर मौजूद थे और उन्होंने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद नीचे रही और बल्ले पर नहीं लग सकी। इतने में विकेटकीपर बल्लेबाज ने बिना किसी देरी के पूरन को स्टंप आउट किया। पूरन ने 12 गेंद में 20 रन बनाए।

इसके बाद इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप ने ऑफ स्टंप के बाहर स्लो और लेंथ गेंद फेंकी और किंग ने इस गेंद पर कट मारने का प्रयास किया और कुलदीप ने एक आसान- सा कैच लपक लिया। इस दौरान किंग 42 रन बनाकर आउट हुए। ये मैच का टर्निंग प्वाइंट भी रहा और इस विकेट के साथ कुलदीप यादव टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।