Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI Pitch Report: पहले टी20 के लिए मौसम बन रहा खतरे की घंटी! मैच रद्द होने का सता रहा डर

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम अपने अगले मिशन की ओर बढ़ चुकी है। विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार यानी 3 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीरीज के पहले मैच में शानदार शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी। आइए जानते हैं ब्रायन लारा स्टेडियम का मौसम कैसा रहने वाला है?

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 03 Aug 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
IND vs WI 1st T20 Pitch: पहले टी-20 मैच में बारिश का साया!

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs WI 1st T20 Pitch: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम अपने अगले मिशन की ओर बढ़ चुकी है। विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार यानी 3 अगस्त को खेला जाएगा।

दोनों टीमें इस सीरीज के पहले मैच में शानदार शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि, ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में जानते हैं भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच का मौसम कैसा रहने वाला है और पिच पर किसे फायदा मिलेगा।

IND vs WI 1st T20 Pitch: पहले टी-20 मैच में बारिश का साया!

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच भी इसी स्टेडियम में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को 200 रन से जीत मिली, लेकिन टी-20 के पहले मैच में मौसम को लेकर डर सता रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार, 3 अगस्त को त्रिनिदाद में शुरुआत में मौसम अच्छा रहेगा, लेकिन जैसे ही समय बीतेगा, मौसम करवट लेने लगेगा। मैच के दौरान बारिश होने की संभावना 50 प्रतिशत है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री सेलेसियस रह सकता है। तूफान और आंधी आने के भी आसार हैं। ऐसे में मैच देखने आए दर्शकों को परेशानी हो सकती है।

कैसी है ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच (Brian Lara Stadium Pitch Report)

अगर बात करें पिच की तो बता दें कि ब्रायन लारा स्टेडियम में एक टी-20 और 3 महिला वनडे मैच खेले गए है, जिसमें पहली पारी का औसत 160 और दूसरी पारी का स्कोर 147 का रहा है। 3 मैचों में से 2 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते है, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली एक टीम ने टी-20 मैच जीता है। उस एक टी-20 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी।

रोहित शर्मा ने 64 रन की पारी खेलकर टीम को 190 रन का स्कोर खड़ा करने में खास मदद दी थी। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट के नुकसान पर 122 पर ढेर हो गई थी और भारत ने 68 रन से मैच जीत लिया था। वहीं, इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को मैच के शुरुआत में मदद मिलती है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है तो स्पिनर का रोल भी खेल में अहम होने लगा।

IND vs WI T20: टी-20 सीरीज के लिए दोनों टीमों इस प्रकार

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ , ओशेन थॉमस।