Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ODI में मेरे आंकड़े हद से ज्यादा खराब, स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं', Suryakumar Yadav का बड़ा बयान

सूर्यकुमार यादव ने वनडे क्रिकेट में अपनी खराब फॉर्म को लेकर खुलकर बात की है। सूर्या का कहना है कि उन्हें पता है कि वनडे फॉर्मेट में उनके नंबर हद से ज्यादा खराब हैं और इसको स्वीकार करने में उन्हें कोई शर्म नहीं है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 में सूर्या ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 83 रन की तूफानी पारी खेली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 09 Aug 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने वनडे क्रिकेट में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला जमकर बोला। सूर्या ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 44 गेंदों पर 83 रन की आतिशी पारी खेली। सूर्यकुमार ने विस्फोटक इनिंग के साथ ही फॉर्म में भी वापसी कर ली है। टी-20 में भले ही सूर्या के आंकड़े कमाल के रहे हैं, लेकिन भारतीय बल्लेबाज को 50 ओवर का फॉर्मेट अब तक बिल्कुल भी रास नहीं आया है। इस बात को खुद सूर्या ने भी स्वीकार किया है।

वनडे में जारी खराब फॉर्म पर बोले सूर्या

तीसरे टी-20 मुकाबले में विस्फोटक पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार ने वनडे क्रिकेट में अपनी खराब फॉर्म को लेकर भी बातचीत की। प्रेस कॉफ्रेंस में सूर्यकुमार ने कहा, "अगर मैं ईमानदारी से कहूं, तो मेरे वनडे क्रिकेट के नंबर्स हद से ज्यादा खराब हैं और इस बात को स्वीकार करने में मुझे कोई शर्म नहीं है। हम सभी ईमानदारी की बात करते हैं और हमको खुद से ईमानदार रहना भी चाहिए, लेकिन आप सुधार कैसे करते हैं यह सबसे ज्यादा मायने रखता है।"

भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, "रोहित शर्मा और राहुल सर ने मुझे बताया है कि यह वो फॉर्मेट है, जिसको मैं ज्यादा नहीं खेलता हूं। ऐसे में उनके हिसाब से मुझे यह फॉर्मेट ज्यादा से ज्यादा खेलने और इसके बारे में सोचने की जरूरत है। अगर आप आखिरी के 10 से 15 ओवर में बैटिंग कर रहे हैं, तो सोचिए आप टीम के लिए क्या कर सकते हैं। जिम्मेदारी को मौके में बदलना अब यह मेरे हाथ में है।"

सूर्या ने दिलाई धमाकेदार जीत

सूर्यकुमार यादव द्वारा खेली गई 83 रन की तूफानी पारी के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 इंटनरेशनल मुकाबले में 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। सूर्या ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में 87 रन की पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते भारतीय टीम ने 160 रन के लक्ष्य को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।