Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM Probable Playing-11: सीरीज जीतने के लिए शुभमन गिल उठाएंगे बड़ा कदम, इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर!

भारतीय टीम ने पहला मैच गंवाने के बाद दमदार वापसी की और अगले दो मैच जीतकर पांच मैचों की टी20 सीरीज मे 2-1 आगे हो गई है। सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाना है और इस मैच में टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल प्लेइंग-11 में एक बदलाव कर सकते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 13 Jul 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
चौथे टी20 में भारत की नजरें सीरीज जीत पर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय जिम्बाब्वे के दौरे पर है और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का चौथा मैच आज यानी 13 जुलाई को खेला जाना है। इस मैच में जब टीम इंडिया हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी। टीम इंडिया ने पहले मैच में हार के बाद दमदार वापसी की और लगातार दो मैच जीत 2-1 की बढ़त ले ली है।

युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम ने अभी तक प्रभावित किया है, लेकिन अनुभव की कमी साफ देखने को मिली है। पहले मैच में इसी कारण टीम इंडिया को हार मिली थी जबकि तीसरे मैच में भी कुछ ऐसा ही मामला था। कप्तान शुभमन गिल चाहेंगे कि चौथे मैच में टीम बेहतर खेले, लेकिन सवाल ये है कि क्या गिल इस अहम मैच में अपनी प्लेइंग-11 में बदलाव करेंगे या नहीं?

यह भी पढ़ें- फिर होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर, इंग्लैंड में खेला जाएगा महामुकाबला, जो जीता वो बनेगा चैंपियन, 17 साल पुरानी यादें होंगी ताजा

बल्लेबाजी में क्या होगा?

चौथे मैच से पहले गिल के सामने सवाल ये है कि क्या वह अपनी प्लेइंग-11 को बदलना चाहेंगे। जहां तक है गिल मजबूरी के अलावा किसी और स्थिति में अपनी पिछले मैच की प्लेइंग-11 में बदलाव नहीं करेंगे। आखिरी समय किसी खिलाड़ी को चोट लग जाए तो बात अलग है। कप्तान बहुत कम ही विनिंग कॉम्बीनेशन को बदलते हैं। गिल अर्धशतक जमा चुके हैं। यशस्वी ने इस सीरीज में एक ही मैच खेला है और ऐसे में उनका बाहर जाना बनता नहीं है। अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में तूफानी शतक जमाया था।

ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे मैच में अर्धशतक जमाने से चूक गए थे। दूसरे मैच में हालांकि उन्होंने अर्धशतक जमाया था। सूंज सैमसन का अनुभव टीम के काम आएगा जिसकी टीम को काफी जरूरत है। रिंकू सिंह जैसा फिनिशर टीम को चाहिए ही।

मुकेश कुमार को मिलेगा मौका?

गेंदबाजी में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा किया है। आवेश खान ने अभी तक तीनों मैचों में प्रभावित किया है। खलील अहमद ने हालांकि निराश किया है और इसी कारण उनको चौथे मैच में मौका मिले इसकी संभावना कम नजर आ रही है। उनकी जगह मुकेश कुमार को प्लेइंग-11 में चुना जा सकता है। खलील ने दो मैच खेले हैं लेकिन एक ही विकेट निकाल पाए हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- Saina Nehwal पर किया था अपमानजनक कमेंट, अब Gautam Gambhir के चेले ने मांगी माफी; जानिए क्‍या है पूरा मामला