Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM 4th T20I Pitch Report: रनों का लगेगा अंबार या गेंदबाजों का होगा राज? जानिए कैसा खेलेगी हरारे की पिच

शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने भारत को लगातार दो मैचों में जीत दिलाई। मौजूदा समय में टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। वहीं चौथा टी20 मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। ऐसे में जानते हैं हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच गेंदबाज या बल्लेबाज किसके लिए फायदेमंद रह सकती है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 12 Jul 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
IND vs ZIM 4th T20I Pitch Report: कैसा खेलेगी हरारे की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम और जिम्बाब्वे के बीच चौथा टी20I मैच 13 जुलाई यानी शनिवार को हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाना है। भारतीय टीम इस वक्त सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है, जहां टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में 23 रन से जीत हासिल की। अभिषेक शर्मा, रवि बिश्नोई, रुतुराज गायकवाड़ और वाशिंगटन सुंदर ने तीसरे टी20 मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। अब भारत की नजरें सीरीज पर कब्जा करने पर होगी।

IND vs ZIM 4th T20I Pitch Report: कैसा खेलेगी हरारे की पिच?

अगर बात करें हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच की तो इस मैदान ने कुल 44 टी20I मैचों की मेजबानी की है, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 26 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में चौथे टी20 मैच में टॉस जीतने वाली टीम बैटिंग चुन सकती है। वहीं पहली पारी का औसत स्कोर 160 रनों के करीब का देखने को मिला है। हरारे के मैदान पर तेज गेंदबाजों को नई गेंद से काफी मदद मिलती है, जिसमें बल्लेबाजों को रन बनाने में संघर्ष करते हुए देखा जाता है।

यह भी पढ़ें: ENG vs WI: जेम्‍स एंडरसन की अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से हुई विजयी विदाई, इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज को पारी और 114 रन से हराया

IND vs ZIM Weather Report: कैसा रहेगा हरारे का मौसमय़

IND vs ZIM चौथे T20I के लिए हरारे का मौसम साफ ​​रहने की उम्मीद है और बारिश की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान तापमान 20-24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

IND vs ZIM: दोनों टीमें इस प्रकार-

जिम्बाब्वे टीम: इनोसेंट कैया, वेस्ली माधेवेरे, ब्रायन बेनेट, डायोन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मैंडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंडाई चटारा, ब्रैंडन मावुता, तदिवानाशे मारुमनी, फ़राज़ अकरम , अंतुम नकवी।

भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद, तुषार देशपांडे, यशस्वी जयसवाल , शिवम दुबे।

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: Rinku Singh के साथ कौन है ये 'मिस्ट्री गर्ल'? जिम्बाब्वे दौरे के दौरान स्टार क्रिकेट का Video हुआ वायरल