Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: दो तूफानी बल्लेबाज कर रहे हैं टीम इंडिया के लिए डेब्यू, ऋषभ पंत के दोस्त को भी चार साल बाद मिला मौका

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने तीन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है। इन तीन में से दो काफी तूफानी बल्लेबाज हैं और आईपीएल में अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जलवा दिखा चुके हैं। वहीं ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के एक खिलाड़ी की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 06 Jul 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए तीन खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शुभमन गिल ने पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। गिल टी20 में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। इस सीरीज में उनके ऊपर सभी की नजरें रहेंगी। गिल ने अपनी कप्तानी में पहले मैच में तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है।

गिल ने इसके अलावा एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में चुना है जो लंबे समय से टीम में वापसी की कोशिश में था लेकिन लगभग चार साल बाद उस खिलाड़ी का इंतजार खत्म हुआ है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'जैसा बताया था वैसा किया नहीं', कुलदीप ने PM के सामने रोहित शर्मा को मजाकिया अंदाज में किया ट्रोल, मोदी हंस पड़े

तीन खिलाड़ियों का डेब्यू

गिल ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा को प्लेइंग-11 में चुना है। इस सीजन अभिषेक ने आईपीएल में दमदार बल्लेबाजी की थी और टीम को फाइनल में पहुंचाने में बड़ा रोल निभाया था। इसी कारण उन्हें इस दौरे पर टीम में चुना गया। अभिषेक शर्मा ने आईपीएल-2024 में 16 मैचों में 484 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले थे और उनका स्ट्राइक रेट 204.22 का रहा था।

वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग और ध्रुव जुरैल को भी टीम में जगह मिली है। रियान ने भी आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी की थी। इस सीजन उनके बल्ले से 15 मैचों में 149.22 की स्ट्र्राइक रेट से 573 रन निकले थे। उन्होंने चार अर्धशतक जमाए थे। जुरैल ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर लिया है। उन्होंने इसी साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला था। आज वह अपना पहला टी20 इंटरनेशनल खेल रहे हैं।

चार साल बाद लौटा गेंदबाज

इन तीनों के अलावा ये मैच खलील अहमद के लिए भी काफी अहम है। वह लगभग चार साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2019 में खेला था। इसके बाद वह अब टीम इंडिया में लौटे हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार अच्छा करने के बाद खलील को ये मौका मिला है।

यह भी पढ़ें-टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का बड़ा फैसला, साउथ अफ्रीकी दिग्गज को किया टीम में शामिल, दो और महारथियों की हुई एंट्री