Move to Jagran APP

IND vs NZ: पुणे टेस्ट में मचा हंगामा, दर्शकों ने काटा बवाल, एमसीए को मांगनी पड़ी माफी, जानिए क्या है मामला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में फैंस ने हंगामा खड़ा कर दिया। ये हंगामा ऐसा मचा कि मैच में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ को थोड़ी परेशानी आई लेकिन समय रहते मुद्दा सुलझा लिया गया। हालांकि फैंस के हंगामे का असर एमसीए पर पड़ा और उसने दर्शकों के माफी भी मांगी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 25 Oct 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
पुणे टेस्ट मैच में दर्शकों ने मचाया हंगामा
 पीटीआई, पुणे : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान पानी की बोतलें पहुंचने में देरी के कारण एमसीए स्टेडियम में अफरा-तफरी मच गई और कुछ प्रशंसकों ने मेजबान संघ के विरुद्ध नारे लगाए। बाद में मेजबान संघ ने इस चूक के लिए माफी मांगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को शुरू हुए मुकाबले के लिए लगभग 18 हजार दर्शक मैदान पर पहुंचे। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम के अधिकांश हिस्से में छत नहीं है और धूप में बैठे प्रशंसक जब पहले सत्र के खेल के बाद पानी लेने पहुंचे तो उन्हें पता चला कि पानी की बोतलें उपलब्ध नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: Washington Sundar के अंदर किसने फूंकी जान? पुणे टेस्ट के पहले दिन 7 विकेट लेकर स्टार ने खुद बताया नाम

दर्शकों ने लगाए नारे

पानी के लिए बूथ पर भीड़ बढ़ती गई और कुछ देर इंतजार करने के बाद प्रशंसक एमसीए के विरुद्ध नारे लगाने लगे। तब तक सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को शांत करने के लिए पानी की बोतलें बांटनी शुरू कर दी थीं। इसके लिए एमसीए ने माफी मांगी। एमसीए के सचिव कमलेश पिसाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हम सभी फैंस से परेशानी के लिए माफी मांगते हैं। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि आगे ऐसा न हो। हमने पानी का समस्या को सुलझा दिया है।"

उन्होंने कहा, "इस बार हमने सोचा था कि फैंस को ठंडा पानी पिलाएंगे। हालांकि, कुछ लॉजिस्टिकल समस्या हो गई। कुछ स्टॉल पर लंच ब्रेक के दौरान पानी की कमी हो गई क्योंकि काफी भीड़ थी। हमें 15-20 मिनट लगे पानी की बोतलों को दोबारा भरने में। चूंकि देर हो चुकी थी इसलिए हमने उन्हें मुफ्त में पानी की बोतलें दीं।"

इस कारण हुई देरी

ये बवाल स्टेडियम के हिल छोर पर हुआ। इसी छोर पर मीडिया और कमेंट्री बॉक्स है। ये समस्या इसलिए हुई क्योंकि स्टेडियम में जहां से पानी आना था वो जगह शहर से थोड़ी दूर है और वहां से पानी लाने वाली गाड़ी को किसी कारण से स्टेडियम में आने में देरी हो गई। कुछ फैंस को सिक्योरिटी गार्ड से बहस करते भी देखा गया क्योंकि वह बाहर जाने के बाद दोबारा स्टेडियम में एंट्री कर रहे थे जबकि इसकी इजाजत नहीं है। टी ब्रेक तक स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें- Washington Sundar: वाशिंगटन की 'सुंदर' गेंदबाजी, चटकाए 7 विकेट; 5 बल्लेबाजों को किया क्लीन बोल्ड