Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम की बड़ी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 54 रन से मात देकर जीती 4-1 से टी20I सीरीज

आज के मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया एक समय पर 67 रना बनाकर चार विकेट खो चुका था लेकिन गार्डनर और हैरिस ने कमाल की पारी खेली और उन्होंने 196 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 21 Dec 2022 12:50 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को हराया। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को पांचवे और आखिरी टी20I मैच में 54 रन की करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच टी20 मैचों की सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 4 विकेट पर 196 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा बनाया। इसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 142 रन पर ऑल आउट हो गई। दीप्ति शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी।

आज के मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया एक समय पर 67 रना बनाकर चार विकेट खो चुका था, लेकिन गार्डनर और हैरिस ने कमाल की पारी खेली और उन्होंने 196 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। गार्डरन ने 32 गेंद पर नाबाद 66 रन की पारी खेली। वहीं, ग्रेस हैरिस ने 35 गेंद पर नाबाद 64 रन बनाए। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 7 गेंदबाजों से गेंदबाजी करवाई। देविका वैद्य, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, अंजली सरवानी को एक-एक विकेट मिले।

दीप्ति और हरलीन ने किया संघर्ष

197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। ओपनर स्मृति मांधना और शेफाली कुछ खास नहीं कर सकी और जल्दी ही अपना विकेट गंवा दिया। जेमिमा की जगह टीम में शामिल हरलीन देओल ने 16 गेंद पर 24 रन की तेज पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 12 रन बनाकर सदरलैंड का शिकार बनीं।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने समय-समय पर भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। जिससे भारत इस मैच में वापसी ही नहीं कर पाया। अंत में दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक लगाकर एक प्रयास जरूर किया, लेकिन वह काफी नहीं था। दीप्ति ने 34 गेंद पर 53 रन बनाए।

हेदर ग्रैम ने ली हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज हेदर ग्रैम ने हैट्रिक लगाते हुए कुल 4 विकेट झटके। वहीं, ऑलराउंडर ऐश्ली गार्डनर ने 2 विकेट और तालिया मैक्ग्रा, ऐनाबेल सदरलैंड को एक-एक विकेट मिला। गार्डनर को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया है। अलिसा हीली के चोटिल होने पर तालिया मैक्ग्रा ने ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: ध्रुव शौरी के नाबाद 139 रन की पारी से असम के खिलाफ पहले दिन संभली दिल्ली

यह भी पढ़ें- Warner Retirement Plan: वॉर्नर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की चर्चा पर उनके एजेंट ने दी बड़ी जानकारी