Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs AUS W: कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

ग्लैंड की महिला टीम को 347 रन से धूल चटाने के बाद अब भारतीय महिला टीम 21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। स्ट्रेलियाई महिला टीम ने 1984 में भारत की धरती पर चार मैचों की एक सीरीज खेली है। सीरीज के सभी मैच ड्रॉ रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसा हीली टीम की कप्तान होंगी।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम 21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए तैयार है। फोटो- महिला बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND W vs AUS W test match: इंग्लैंड की महिला टीम को 347 रन से धूल चटाने के बाद अब भारतीय महिला टीम 21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

1984 के बाद होगा भारत में महिला टेस्ट मैच-

यह टेस्ट मैच इतिहास रचने वाले होगा। दरअसल फरवरी 1984 के बाद एलिसा हीली पहली बार भारत की धरती पर किसी टेस्ट मैच में कंगारू महिला टीम की कप्तानी करेंगी। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 1984 में भारत की धरती पर चार मैचों की एक सीरीज खेली है। सीरीज के सभी मैच ड्रॉ रहे थे।

भारत को इंग्लैंड को चटाई धूल-

भारत की टीम ने इंग्लैंड को 347 रन से बड़ी हार दी। इसके साथ ही महिला क्रिकेट में यह टीम की सबसे बड़ी जीत थी। दीप्ति शर्मा भारत की ओर से इस मैच में जीत की हीरोइन रही थी। ऐसे में आप इस मैच का लाइव स्ट्रीम और प्रसारण कहां देख सकते हैं। आइए जानते हैं:-

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND W vs Aus W) के बीच टेस्ट मैच कब और कहां खेला जाएगा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच यह चार दिवसीय टेस्ट 21 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया (IND W vs Aus W) के बीच टेस्ट मैच कितने बजे से खेला जाएगा?

भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच एक टेस्ट मैच वानखेड़े में सुबह 9 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। इसके एक आधे घंटे पहले सानी 9 बजे टॉस होगा।  

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच मैच का लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच शुरू होने वाले एक टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर देख सकते हैं। इसके अलावा जिओ सिनेमा पर मैच को लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है। इसके अलावा आप जागरण एप्प पर भी मैच जुड़े सारे अपडेट पढ़ सकते हैं।