Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs ENG W: 'हमारी बेटियां भारत का भविष्य', अंडर-19 विश्व कप जीतने पर PM Modi ने दी भारतीय टीम को बधाई

INDW vs ENG W अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारतीय महिला टीम (Indian Womens Under-19 Cricket team) ने 7 विकेटों से जीत लिया है। बता दें कि फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 29 Jan 2023 10:05 PM (IST)
Hero Image
IND W vs ENG W, Team India Won U-19 World Cup Final

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND W vs ENG W, Team India Won। अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारतीय महिला टीम (Indian Women's Under-19 Cricket team) ने 7 विकेटों से जीत लिया है। बता दें कि फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने भारत को जीत के लिए 69 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया और पहली बार विश्व कप का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी भारतीय महिला टीम को बधाई दी।

भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार जीता विश्व कप का खिताब

दरअसल, इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 68 रन बनाए। बता दें कि इंग्लिश टीम की तरफ से रायना मैकडॉनल्ड गे ने 24 गेंदों पर 19 रन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं, भारतीय महिला टीम की तरफ से अर्चना देवी, तितास साधु, पार्शवी चोपड़ा ने 2-2 विकेट चटकाए।

69 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से सौम्या तिवारी ने 24 रनों और तृषा ने भी 24 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान दिया। बता दें कि भारतीय महिला टीम ने पहली बार विश्व कप का खिताब 7 विकेट से अपने नाम किया है। भारत की इस ऐतिहासिक जीत के बाद क्रिकेट जगत से महिला खिलाड़ियों को बधाइयां मिल रही है। सोशल मीडिया पर फैंस भी महिला टीम को जीत की बधाई दे रहे है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी भारतीय महिला अंडर 19 विश्व कप जीतने पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''भारतीय टीम को अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई। इन्होंने काफी शानदार क्रिकेट खेला और उनकी सफलता भविष्य के क्रिकेटरों को प्रेरित करेगी। भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं। ''

IND W vs ENG W U-19 Final: सोशल मीडिया पर फैंस ने दी बधाइयां

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ : युजवेंद्र चहल ने तोड़ा भुवनेश्‍वर कुमार का रिकॉर्ड, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किया बड़ा कमाल

यह भी पढ़ें:

IND W vs ENG W: फाइनल में सुपरवूमन बनी Archana Devi, डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें Video