Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs ENG W: गेंदबाज या बल्लेबाज? सेंट जॉर्ज पार्क की पिच पर किसे होगा फायदा, जानें पिच और मौसम का मिजाज?

IND W vs ENG W भारतीय महिला टीम ने टी-20 विश्व कप 2023 के अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी तो इसके बाद दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से धूल चटाई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 18 Feb 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
IND W vs ENG W Pitch Report and Weather Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND W vs ENG WI, Pitch and Weather Report, Women's T20 World Cup 2023। भारतीय महिला टीम ने टी-20 विश्व कप 2023 के अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी, तो इसके बाद दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से धूल चटाई।

ऐसे में आज यानी 18 फरवरी को भारतीय महिला टीम का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ यह मुकाबला सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं सेंट जॉर्ज पार्क की पिच और मौसम मिजाज के बारे में विस्तार से।

यहां देखें लाइव स्कोर- भारत बदल सकता है इतिहास...

IND W vs ENG W: ऐसा रहेगा पिच का हाल?

दरअसल, भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम (IND W vs ENG W) के बीच 18 फरवरी को टी-20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है। यह मैच सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर बात करें पिच की तो यहां टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे और लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा ज्यादा बेहतर रहेगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि पिच पर गेंदबाजों को फायदा मिलता है, जहां शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मूव मिलता है और विकेट निकालने में वह कारगर साबित होते हैं, लेकिन जैसे जैसे बल्लेबाज विकेट पर जानते हैं रन बनाना आसान हो जाता है यहां की तेज आउटफील्ड और छोटी बाउंड्री रन बनाने के लिए बल्लेबाज के लिए फायदेमेंद हैं।

बता दें कि इस ग्राउंड में पहली बार महिला टी-20 क्रिकेट के मैच हो रहा हैं। टूर्नामेंट में यहां अब तक 2 मैच खेले गए। दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने चेज करते हुए जीते। टीम ने यहां बांग्लादेश को 8 और श्रीलंका को 10 विकेट से हराया। पहले बैटिंग करने वाली टीम का औसत स्कोर 109 रन रहा। ऐसे में टॉस जीतकर दोनों ही टीमें चेज ही करना चाहेंगी।

IND W vs ENG W: जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

अगर बात करें मौसम की तो वेदर डॉट कॉम के अनुसार, सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में सुबह 9 बजे से बारिश हो रही है। वहीं, शाम के 6 बजे के बाद मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। बारिश की संभावना 40 प्रतिशत है। ऐसे में भारत महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच होने वाले मुकाबले में शायद बारिश खलल डाल सकती है।

यह भी पढ़े:

IND W vs ENG W: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हरमनप्रीत कौर चलेंगी यह चाल, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI

यह भी पढ़े:

WPL 2023: Smriti Mandhana बनी RCB महिला टीम की कप्तान, कोहली-डुप्लेसिस ने खास अंदाज में किया ऐलान