Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs SA W Pitch report: बेंगलुरु में महिला बैटर्स का होगा हल्‍ला बोल या गेंदबाजों की धार करेगी वार, जानें पिच रिपोर्ट

तीसरा मैच वहीं खेला जाएगा जहां शुरुआती दो मैच खेले गए थे यानी बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में। दोनों मैचों में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छे रन बनाए थे। पहले मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज नहीं चली थीं लेकिन तीसरे मैच में उनके बल्ले से भी रन निकले थे। तीसरे मैच में भी उम्मीद है कि एक बार बल्लेबाजों की तूती बोलेगी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:15 PM (IST)
Hero Image
बेंगलुरू की पिच हमेशा से बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इस टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। अब तीसरे मैच में ये दोनों टीमें रविवार को आमने-सामने होंगी। इस मैच में साउथ अफ्रीका जीत हासिल कर अपनी लाज बचाना चाहेगी तो वहीं टीम इंडिया मेहमान टीम का सूपड़ा साफ करने की फिराक में होगी।

तीसरा मैच वहीं खेला जाएगा जहां शुरुआती दो मैच खेले गए थे यानी बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में। दोनों मैचों में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छे रन बनाए थे। पहले मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज नहीं चली थीं लेकिन तीसरे मैच में उनके बल्ले से भी रन निकले थे।

यह भी पढ़ें- Lanka Premier League 2024: 1 जुलाई से सजेगी सितारों की महफिल; ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन समेत ये स्‍टार आएंगे नजर

कैसी है पिच

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। यहां गेंद आसानी से बल्ले पर आती है और जमकर रन बरसते हैं। छोटी बाउंड्री होने के कारण यहां रन बनाना और आसान हो जाता है। यहां बड़े से बड़ा स्कोर होने के बाद भी उसे डिफेंड करना काफी मुश्किल होता है। यहां जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

क्या हैं हेड टू हेड आंकड़े

दोनों टीमों के बीच अगर हेड टू हेड आंकड़े देखे जाएं तो भारत का पलड़ा इसमें भारी है। दोनों टीमों के बीच 30 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत ने 17 मैच जीते हैं तो वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 12 मैच जीतने में सफल रही है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला है।

यह भी पढ़ें- 'मेरा घर से बाहर निकलने का नहीं करता था मन', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताई 9 महीने की दर्दनाक कहानी