Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W VS SA W: आखिरी मैच में चेपॉक पर होगी किसकी धाक? मौसम न बिगाड़ दे खेल

भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच काफी अहम रहेगा। इस मैच पर सीरीज का फैसला टिका हुआ है। भारत सीरीज जीतने की स्थिति में नहीं है लेकिन वह तीसरा मैच जीत सीरीज बराबरी पर खत्म कर सकता है। वहीं साउथ अफ्रीका ये मैच जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। लेकिन जीत के लिए दोनों टीमों को पिच और मौसम पर नजर रखनी होगी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 09 Jul 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम के लिए करो या मरो वाला मैच (BCCI Photo)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच के आज तीसरा और आखिरी टी20 मैच होना है। ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है क्योंकि इस मैच पर सीरीज का फैसला टिका हुआ है। साउथ अफ्रीका ने पहला मैच जीता था। वहीं दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसलिए तीसरा मैच काफी निर्णायक है और निर्णायक है स्टेडियम की पिच।

अगर साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत लेती है तो सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लेगी। भारत के लिए ये मैच सीरीज बराबरी पर खत्म करने का मौका है और इसके लिए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया अपनी जान लगा देगी। जीत हासिल करने के लिए हरमनप्रीत को चेपॉक की पिच के हिसाब से प्लेइंग-11 चुनना होगा।

यह भी पढ़ें- David Warner ने रिटायरमेंट का एलान करने के साथ ही जता दी वापसी की इच्छा, इन लोगों पर छोड़ा फैसला, पढ़िए पूरा बयान

कैसी है चेपॉक की पिच

चेपॉक की पिच की बात की जाए तो ये धीमी और स्पिनरों की मददगार है। इस पिच पर गेंद को अच्छा टर्न मिलता है और गेंद थोड़ा सा रुककर आती है जिसके कारण बल्लेबाजों को खेलने में परेशानी आती है। यहां स्पिनरों की परीक्षा होती है। थोड़ी से समझदारी से खेलने पर बल्लेबाज यहां रन कर सकते हैं जो पहले टी20 मैच में देखने को मिला था। लेकिन हाल ही में हुई बारिश ने पिच को बैटिंग के लिए और मुश्किल कर दिया होगा। ऐसे में भारतीय स्पिनरों पर नजरें रहेंगी।

कैसा रहेगा मौसम

तीसरे मैच पर चेन्नई के मौसम पर भी नजरें रहेंगी क्योंकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। चेन्नई का मौसम देखा जाए तो मैच के समय थंडरस्ट्रॉम की संभावना है। ऐसे में मैच में बाधा आ सकती है और हो सकता है कि मैच पूरे ओवर का न हो सके। हालांकि, दोनों टीमें चाहेंगी कि ये मैच हो और इसका रिजल्ट निकले।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए रोहित, विराट और बुमराह को दे सकती है ब्रेक, ये खिलाड़ी संभाल सकता है कप्‍तानी