Move to Jagran APP

IND W vs SA W: भारतीय महिला टीम की निगाहें क्लीन स्वीप करने पर, आज दक्षिण अफ्रीका से होगी भिड़ंत

भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच आज 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार 130 बजे शुरू होगा वहीं टॉस 1 बजे होगा। सीरीज में भारतीय टीम पहले 2 मैच जीत चुकी है। ऐसे में हरमनप्रीत कौर की कोशिश क्‍लीन स्‍वीप पर होगी। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच जीतना चाहेगी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sun, 23 Jun 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 06:00 AM (IST)
भारतीय टीम की नजर लगातार तीसरी जीत पर। इमेज- बीसीसीआई

 पीटीआई, बेंगलुरु: पहले दो मैच में हर तरह की चुनौती का डटकर सामना करने वाली भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध रविवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत ने सीरीज का पहला मैच आसानी से जीता लेकिन दूसरे मैच में उसे कड़ा संघर्ष करना पड़ा। पहले मैच में भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 99 रन के स्कोर से उबरकर 260 रन से अधिक का स्कोर बनाया था। भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद इस स्कोर का अच्छी तरह से बचाव किया।

मंधाना ने जड़ा था शतक

पिछले मैच में हालांकि लारा वोल्वा‌र्ड्ट और मारिजाने कैप ने शतक बनाकर भारतीय गेंदबाजों की नहीं चलने दी और अंतिम गेंद तक मैच को रोमांचक बनाए रखा। भारत के लिए आरंभिक बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले दो मैच में 117 और 136 रन बनाए और इस तरह से लगातार दो वनडे मैच में शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं। भारतीय उप कप्तान अपने इस रिकार्ड को और बेहतर करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

कप्‍तानी ने खेली थी शतकीय पारी

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पिछले मैच में 88 गेंद पर 103 रन बनाकर फार्म में वापसी की लेकिन आरंभिक बल्लेबाज शेफाली वर्मा रन बनाने के लिए जूझ रही हैं, जो भारतीय टीम प्रबंधन के लिए भी चिंता का विषय होगा। भारत पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है और ऐसे में टीम प्रबंधन गेंदबाज श्रेयंका पाटिल, सायका इशाक और शीर्ष क्रम की बल्लेबाज प्रिया पूनिया को मौका दे सकता है।

जहां तक दक्षिण अफ्रीका का सवाल है, तो वह इस मैच में जीत दर्ज करके आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप के लिए कम से कम दो अंक प्राप्त करने की कोशिश करेगा, जो अगले वर्ष होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हार्दिक पांड्या ने बांग्‍लादेशी गेंदबाजों को कराया नागिन डांस, आखिरी ओवर में मचाया कोहराम; ठोका तूफानी अर्धशतक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.